Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Asia Cup Final: सिराज के सामने ढेर हुआ लंका !

Asia Cup Final: एशिया कप के फ़ाइनल मुकाबले में जब श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया तो उसे उम्मीद नहीं होगी कि शुरुआती चार ओवर में ही आधी टीम बैक टू पवेलियन हो जायेगी. आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाज़ों की तरफ से मोहम्मद सिराज शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 16 गेंदों में ही पांच श्रीलंकाई बल्लेबाज़ों की विकेट उखाड़ दी . देखते ही देखते सिराज मैच के 12वें ओवर में छठा विकेट भी झटक लिया.वहीं जसप्रीत बुमराह ने एक और हार्दिक पांड्या ने भी तीन विकेट झटके.कोलंबो में खेले गए फ़ाइनल मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय गेंदबाज़ों के इस ‘तूफान’ के आगे श्रीलंका की टीम 15.2 ओवर में महज 50 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.जिसके बाद भारत के सामने जीत के लिए बस 51 रनों का लक्ष्य था।

- Advertisement -

 

क्या मियां, कौन सी बिरयानी खाकर आए थे?”

जिसे भारतीय बल्लेबाज़ों ने 7वें ओवर की पहली गेंद में हासिल कर लिया.श्रीलंका के दिए मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभमन गिल ने 27 और ईशान किशान ने 23 रन बनाए. श्रीलंका की पारी ख़त्म होने के बाद मोहम्मद सिराज ने कहा, ”ये एक सपने की तरह है. पिछली बार श्रीलंका के ख़िलाफ़ मैंने चार विकेट लिए थे पर पांचवां नहीं ले सका था. तब मुझे एहसास हुआ था कि जो आपके नसीब में होता है, आपको वही मिलता है.”सिराज बोले, ”आज मेरी किस्मत में ये था, तो मुझे मिल गया. मुझे पहले के मैचों में इतना स्विंग नहीं मिला जितना आज मिला था. मैं बल्लेबाजों को खेलने देना चाहता था. ये बहुत ही संतोषजनक है कि मुझे आउटस्विंगर्स के साथ विकेट मिले क्योंकि आमतौर पर मुझे ऐसी स्थिति में विकेट नहीं मिलते.”मैच के बाद मोहम्मद सिराज को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का ख़िताब मिला.इस दौरान कमेंटेटर रवि शास्त्री ने मोहम्मद सिराज से पूछा – ”क्या मियां, कौन सी बिरयानी खाकर आए थे?”

”सिराज के लिए आज कोई स्पीड चालान नहीं.

 

जवाब में सिराज ने कहा, ”सर, कोई बिरयानी नहीं है पर काफ़ी समय से मैं अच्छी गेंदबाज़ी कर रहा था. लेकिन दो मैचों से केवल बीट हो रहे थे. आज आख़िरकार नतीजा मिल गया. जितना हो सका, एरिया पर हिट करने की कोशिश की. स्विंग काफ़ी था इसलिए मैंने कोशिश की, कि बल्लेबाज़ को जितना हो सके उतना खेलने दें.”सिराज ने ये ख़िताब और इनाम राशि को श्रीलंकाई ग्राउंड स्टाफ के नाम कर दिया है, जिसकी काफ़ी प्रशंसा हो रही है.एशिया कप के फ़ाइनल मुकाबले में अपनी शानदार गेंदबाज़ी से श्रीलंका की पारी को ढेर करने वाले भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं.हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.वहीं, दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”सिराज के लिए आज कोई स्पीड चालान नहीं.’एक दूसरे यूजर लिखते हैं आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने सिराज के फेंके गए ओवर के बारे में लिखा, ”0, 0, 0, 0, 0, 0, W, 0, W, W, 4, W, 0, 0, 0, W – क्या गेंदबाज़ी है! मास्टरक्लास”.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें