Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

साइबर ठगी करके, 2 साल में बनाए 4 लाख फर्जी आधार- पैन कार्ड !

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक धोखाधड़ी का मामला सामने आया है जहा बीते साल वाराणसी साइबर थाने पर शिकायत मिली कि ट्रेजरी अधिकारी बनकर पुलिस विभाग के रिटायर्ड अफसरों से ठगी की जा रही है. यह गैंग फर्जी वेबसाइट के जरिए फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बना रहे थे.वाराणसी साइबर टीम ने जांच के बाद दो एफआईआर दर्ज हुई और 9 लोग गिरफ्तार किए गए. जब आरोपियों से पूछताछ की गयी तो , पता चाल की फर्जी नाम पता से पैन कार्ड और आधार कार्ड बनाकर साइबर अपराधियों के द्वारा ठगी करने के लिए बैंक के खाते खोले जा रहे है.

- Advertisement -

 

 

 

 

 

जब लखनऊ की साइबर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की और इस मामले में बिहार के रहने वाले तीन आरोपी अफजल आलम, सुशील कुमार और मोहम्मद इरशाद को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार तीनों आरोपियों में कंप्यूटर प्रोग्रामिंग का मास्टर अफजल आलम मास्टरमाइंड है, जो कई सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट वाली कंपनियों में काम कर चुका है. पूछताछ की गई तो पता चला अफजल आलम ने डोमेन नेम सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों से कई डोमेन बुक करा रखे थे. अफजल आलम ने कई वेबसाइट बना रखी थी !

 

 

 

जिसमें www.digitalportal.in, www.digitalfastprint.co.in, www.digitalfastprint.online, www.digitalfastprint.in और www.reprintportal.xyz के नाम से वेबसाइटें बना रखी थी.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें