Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी में पिछले 25 दिनों में आत्महत्या के 5 मामले आया सामने ! क्यों खामोश रह गई खाकी ?

Crime News ;पिछले 25 दिन में आत्महत्या के 5 ऐसे मामले यूपी से सामने आए हैं, जहां अगर पुलिस समय से ऐक्शन लेती तो इसे टाला भी जा सकता था। यूपी की योगी सरकार में जहां कानून व्यवस्था के बेहतरी के तमाम दावे किए जाते हैं, वहां कोई पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी कर लेता है तो कुछ मामलों में पुलिस पीड़ित तक समय से पहुंच ही नहीं पाती। खाकी का इकबाल यूं नहीं खत्म होता जा रहा है। आज के वीडियो में हम उन सभी मामलों का सिलसिलेवार जानकारी देंगे जहां अगर पुलिसिया ऐक्शन समय पर और सही दिशा में होता तो आज ये जिंदगियां बच गई होती हैं।

- Advertisement -

 

 

 

पीलीभीत से ऐसा ही एक दर्दनाक मामला सामने आया था। जहां एक पिता ने पुलिसिया कार्रवाई से टूटकर आत्महत्या कर ली थी। हुआ यह था कि यहां एक नाबालिग लड़की को तीन लड़के उठा ले गए। एक लड़के ने रेप किया। बच्ची के पिता चाहते थे कि आरोपियों पर कार्रवाई हो, लेकिन पुलिस कार्रवाई के बजाय समझौते पर जोर दे रही थी। एक हफ्ते बाद ही पिता ने आत्महत्या कर ली।

 

 

 

 

यूपी के जालौन में भी कुछ ऐसा ही हुआ। बेटी के साथ रेप हुआ। वह प्रेग्नेंट हो गई। पिता मजदूर थे। केस दर्ज करवाने गए तो पुलिस ने उल्टा उन्हीं पर केस करने की धमकी दे दी। गरीब थे, अकेले थे डर गए, घर आए और आत्महत्या कर ली।

 

 

 

इसी तरह से अमरोहा में हुआ। अमरोहा के सैदनगली थाना क्षेत्र के निचला तरारा गांव के 38 साल के मदन पिछले साल 21 जून को कार से शादी से लौट रहे थे। फतेहपुर में सड़क हादसा हो गया। हादसे में कृपाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। मदन के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। इसी मामले में उन्हें 18 लाख 28 हजार रुपए क्लेम का नोटिस मिला। इसे लेकर मदन लगातार तनाव में रहते थे। 11 जून को 4 पेज का सुसाइड लेटर लिखकर फांसी लगाकर जान दे दी। मदन ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है- ये सरकार भी गंदी है और इस सरकार के कर्मचारी भी गंदे हैं। सैदनगली थाने के कर्मचारियों पर 5 लाख रुपए लेकर फंसाने का आरोप लगाया। सुसाइड नोट में सीएम योगी आदित्यनाथ से अपनी बीवी-बच्चों के लिए न्याय की मांग की। मदन के भाई ने कहा, जब हादसा हुआ तब मदन गाड़ी नहीं चला रहे थे, इसके बावजूद पुलिस उन्हें लगातार परेशान करती रही।

 

 

 

लखनऊ के मलिहाबाद में भी कुछ ऐसा ही हुआ। यहां सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले एक युवक ने आत्महत्या कर ली। हुआ यह था कि 28 सितंबर 2022 को श्यामलाल नाम का व्यक्ति दुकान पर आया। 10 बोरी सीमेंट, मोरंग का ऑर्डर दिया। 50 रुपए बयाना दिया। इसके बाद आशीष से अपने ही नंबर पर फोन मिलवाया और 12 सेकण्ड तक चलने दिया। 1 हफ्ते बाद रहीमाबाद थाने से मोहित शर्मा नाम के सिपाही ने फोन किया और कहा- आशीष अपने भाई मनीष को लेकर थाने आओ, तुम्हारे खिलाफ मामला दर्ज है।

 

 

 

 

आशीष की मां सुशीला कुछ लोगों को लेकर थाने गईं। दोनों बेटों को थाने से दूर रखा। क्योंकि डर था कि कहीं उन्हें न गिरफ्तार कर लिया जाए। वहां जाने पर पता चला कि दोनों बेटों के खिलाफ मामला दर्ज है। दोनों पर आरोप था कि उन्होंने 7 साल के बकाए 2 हजार रुपए के लिए श्यामलाल को घर में घुसकर मारा, फोन पर धमकी दी। आशीष की मां बताती हैं, इस मामले को लेकर पुलिस हमें बार-बार बुलाने लगी। बेटे आशीष की पढ़ाई डिस्टर्ब हो गई।

 

 

 

 

“थाने के सिपाही राजमणि पाल ने हमसे 50 हजार रुपए मांगे, मैं 20 हजार रुपए लेकर गई। सिपाही को देते हुए कहा कि ये ले लीजिए, मैं विधवा हूं, केस खत्म कर दीजिए। सिपाही नहीं माना। उसने 20 हजार रुपए नहीं लिए। कहा कि 50 हजार रुपए ही लूंगा।” पुलिस के लगातार थाने बुलाने, कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने से आशीष परेशान हो गया। 11 जून को दोपहर 12 बजे उसने फांसी लगा ली। आशीष ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा। उसमें रहीमाबाद थाने को भ्रष्ट बताया।

 

 

 

 

पांचवी घटना सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र की है। यहां एक गांव में एक व्यक्ति की 5 बेटियां अपनी मां के साथ रहती थीं। पिता लखनऊ में मजदूरी करते थे। 4 जून की रात 11 बजे मक्कापुरवा के आकिब अपने दोस्त आलम और कैफ के साथ आया और बेटी को उठा ले गया। तीनों ने उसके साथ रेप किया। लड़की वापस घर आई और मामले की जानकारी लोगों को मिली तो गांव के ही कुछ लोग समझौता करवाने में लग गए। समझौते को लेकर बातचीत के बीच परिवार थाने ही नहीं पहुंचा। इस बीच 9 जून की शाम घर के अंदर ही पीड़िता दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें