Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अयोध्या में दीपोत्सव से पहले निकली भगवान राम की शोभायात्रा, देखिए लेटेस्ट तस्वीरें

राम नगरी अयोध्या आज भव्य दीपोत्सव मना रही है. पूरी अवध नगरी भगवान राम की भक्ति में डूबी हुई है. अयोध्या में आज 25 लाख दीये जलाकर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया जाएगा, जब लाखों दीयों की रोशनी से सरयू का तट जगमगा उठेगा. इससे पहले सुबह से ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत हो गई है. अब से थोड़ी देर पहले यहां भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता की शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग नजर आए.

- Advertisement -

अयोध्या में भगवान राम की शोभायात्रा की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें रामायण के कई पात्रों के देखा जा सकता है. जैसे भगवान चौदह साल का वनवास काटकर सीता और लक्ष्मण के साथ वापस अयोध्या लौट रहे हैं. लोगों ने भी बड़े श्रद्धा भाव से इस शोभायात्रा का स्वागत किया है.

दीपोत्सव को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी सभी रामभक्तों को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या के लिए ये दीपोत्सव खास महत्व रखता है, क्योंकि अगले वर्ष की शुरूआत 22 जनवरी 2024 को साढ़े पांच सौ साल बाद भगवान रामलला अपने जन्मस्थान पर विराजमान होंगे. आज दीपोत्सव पर प्रदेशवासियों, देशवासियों की ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के राम भक्तों की नजर है. सभी रामभक्तों को दीपावली की शुभकामनाएं.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें