Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Delhi Flood: यमुना के जलस्तर ने तोड़ा 45 साल का रिकॉर्ड ,सीएम केजरीवाल ने बुलाई इमरजेंसी बैठक !

 Delhi News; दिल्ली समेत उत्तर-भारत के अधिकांश राज्यों में बीते सप्ताह मानसून की बारिश आफत बनकर बरसी। बारिश की वजह दिल्लीवालों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है तो वही हरियाणा का पानी यमुना जलस्तर बढ़ा रहा है।मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में इस सप्ताह भी बारिश होगी और 15-16 तारीख के लिए बारिश का यलो अलर्ट है। इससे पहले 9 जून 1978 को यमुना नदी का जल स्तर (Yamuna River Water Level) 207.49 दर्ज किया गया था.

- Advertisement -

 

 

यमुना के बढ़ते जलस्तर ने 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है बीते दिनों जलस्तर 207.55 मीटर तक जा पहुंचा। इससे पहले 1978 में नदी का जलस्तर 207.49 मीटर तक पहुंचा था। पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर मयूर विहार फेज-1 मेट्रो स्टेशन के पास बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे, उनके कार्यकर्ता यहां भोजन वितरण कर रहे हैं।

 

 

भारत मौसम विभाग (IMD forecast) के मुताबिक बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान है. बाढ़ के खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एहतियात के तौर पर बाढ़ग्रस्त इलाकों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है.  यमुना के बढ़ते जलस्तर को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने इमरजेंसी बैठक बुलाई है। दिल्ली सचिवालय में इमरजेंसी बैठक होंगी। बैठक में बाढ़ से उत्पन्न स्थितियों पर समीक्षा के साथ राहत कार्य की प्रभावी रणनीति पर चर्चा की संभावना है.

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें