Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गुरु जी जहां पानी से रोग भागते थे , आज वहां डॉक्टर देते सेवा; 30 रुपए में सीटी स्कैन, 50 रुपए में होता MRI

Delhi: जहाँ के पानी से भागते थे रोग आज वहां 50 रुपये में MRI , आपको यकीन नहीं हो रहा न , लेकिन यह बात बिलकुल सच है। आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने वाले हैं जहां हज़ारों रुपये में होने वाला MRI सिर्फ 50 रुपये में होता है। सिर्फ एमआरआई ही नहीं बल्कि दूसरी कई बिमारियों के इलाज के लिए लोग यहाँ आते है। तो इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देते है।

- Advertisement -

 

दिल्ली स्थित गुरुद्वारा बांग्ला साहिब की क्लिनिक गरीबों के लिए एक वरदान से काम नहीं है। यहाँ कम से कम पैसों में कई बीमारों का इलाज होता है। हर रोज़ सुबह 6 बजे से लोगों की लाइन लगनी शुरू हो जाती है। हालांकि क्लिनिक 8:30 से खुलती है लेकिन भीड़ की वजह से लोग 6 बजे से लाइन में लगना शुरू हो जाते हैं। भीड़ के बीच एक 78 वर्षीय जसविंदर सिंह भी थे। वे अपनी पत्नी की रिपोर्ट लेने शास्त्री नगर से आए थे। उनसे जब पूछा गया कि गुरूद्वारे में क्यों क्लिनिक में क्यों नहीं ? वे मुस्कुराते हुए बोले। … क्यों नहीं मैं यहां 5000 रुपये के बजाये 50 रुपये में एमआरआई करवा सकता हूं।

 

 

 

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए यह जगह बहुत लाभदायक है। इस गुरुद्वारे में केवल सिख ही नहीं बल्कि दूसरे सभी धर्मो के लोग आते हैं। यह सेवा गरीबों के लिए एक वरदान से काम नहीं है।

 

साथ ही गुरूद्वारे की क्लिनिक में दो ऑक्सीजन प्लांट भी हैं। जिसमे सभी बिस्तर ऑक्सीजन और हर प्रकार की मशीनों से लैस है और जरूरत पढ़ने पर इन्हे आईसीयू में बदल दिया जाता है। कोरोना काल में भी इनका ऑक्सीजन प्लांट बहुत सहायक था। कई लोगो की कम से कम पैसों में जान बचाई थी। इनका उद्देश्य प्रतिदिन 400-500 हृदय रोगियों को मुफ्त सेवाएं प्रदान करना है। और लोगों की काम से काम फीस में सेवा करने का लक्ष्य रखते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें