Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी में डेंगू का कहर, कुल संक्रमितों का आकंड़ा पहुंचा 5200 के पार !

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के लिए से सम्बंधित एक बड़ी खबर आयी है। यूपी में डेंगू कहर बरपा रहा हैं। पिछले 24 घंटों में डेंगू के कुल 165 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसमें ज्यातर मामले रामपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ के हैं। इसके साथ ही डेंगू के मरीजों की संख्या भी 5 हजार के पार पहुंच गई है। पिछले कुछ दिनों में सरकारी अस्पतालों व निजी अस्पतालों में डेंगू मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ हैं। लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में रोजाना बड़ी संख्या में डेंगू के नए संक्रमित सामने आ रहे हैं।

- Advertisement -

दरअसल लखनऊ में गुरुवार को एक ही दिन में 26 डेंगू के नए मामले सामने आए। इससे बाद से स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन की नींद उडी हुई है। लखनऊ में खास तौर पर सबसे ज्यादा मामले अलीगंज और इंदिरा नगर से आए हैं। अलीगंज डेंगू के मामले में इन दिनों सबसे संवेदनशील इलाका हो गया है। इस इलाके से रोजाना चार से पांच नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसके चलते डेंगू के मामले में अलीगंज डेंजर जोन में रखा गया है। सरकारी अस्पतालों में रोजाना गंभीर हालत में मरीज भर्ती भी हो रहे हैं। बुखार और बदन दर्द के लक्षण के साथ भर्ती होने वाले मरीजों में प्लेटलेट की कमी देखी जा रही हैं।

प्रशासन की ओर से डेंगू को लेकर एडवाइजरी जारी की गयी थी। जिसमें बताया गया था कि घरों में कूलर, घड़ों में या अन्य आसपास की जगहों में भरा रहने न पाए। टंकियों की समय समय पर सफाई करते रहे। पूरी बांह के कपडे पहने। मच्छरदानी का प्रयोग करें। बुखार, बदनदर्द आदि लक्षण होने पर तत्काल नजदीकी अस्पताल से संपर्क करें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें