Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

चकबंदी के खिलाफ इस गांव के लोग उतरे आंदोलन में, साफ बोले- नहीं चाहिए चकबंदी

यूपी के देवरिया स्थित भटनी विकासखंड अंतर्गत पिपरा बिट्ठल श्री नागा बाबा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पिपरा बिट्ठल के खेल मैदान में चकबंदी किए जाने के विरोध में किसानों द्वारा भूख हड़ताल और धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। ये किसान  क्षेत्र पंचायत पवन कुमार की अध्यक्षता में आशीष सिंह भूख हड़ताल पर बैठे हैं उनके साथ ग्राम सभा के अन्य किसान भी साथ दे रहे हैं।

- Advertisement -

सभी किसानों ने कहा की चकबंदी से बहुत नुकसान है यह बताते हुए चकबंदी को अयोग्य करार दिया। गांव के लगभग आधे से अधिक किसान खेतों की चकबंदी नहीं कराना चाहते। किसानों का कहना था कि अगर चक बंदी प्रक्रिया न रोकी गई तो किसानों को भविष्य में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने चकबंदी संबंधित अधिकारियों से चकबंदी प्रक्रिया रोकने की मांग की है।

ग्रामीणों ने कहां की अगर चकबंदी नही रोकी गई तो हम ग्रामीणों का भूख हड़ताल व धरना प्रदर्शन चकबंदी प्रक्रिया रोकने तक जारी रहेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी चकबंदी सम्बन्धित अधिकारियों की होगी। धरना स्थल पर मौजूद किसान वीरेंद्र गिरि,बैजनाथ यादव, रामनरेश यादव,दीपनारायण कुशवाहा,भजन सहनी,हरिशंकर सिंह, लालबाबू यादव,सीताराम यादव,राकेश सिंह,संजय यादव,सुग्रीव कुशवाहा, गुलाब यादव,इंद्रशान यादव,विजयपाल सिंह,हरिशंकर कुशवाहा,बबलू यादव,योगेंद्र प्रसाद,सुनील यादव, तपीलाल यादव, छ्ठ्ठु यादव,वीरेंद्र सिंह,वृजभूषण यादव,राजा यादव,शंकर प्रसाद आदि किसान भी मौजूद रहे!!

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें