Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

335 करोड़ के मालिक हैं धर्मेंद्र, 100 एकड़ में फार्महाउस और दर्जनों लग्जरी कारें…!

Bollywood News: धर्मेंद्र भारतीय सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में गिने जाते हैं। इन दिनों धर्मेंद्र अपनी लेटेस्ट फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को लेकर चर्चा में हैं। धर्मेंद्र ने 1060 में फिल्म जगत में अपने करियर की शुरुआत ‘दिल भी तेरा, हम भी तेरे’ से की थी। 88 साल के धर्मेंद्र अब तक करीब 300 फिल्मों में काम कर चुके हैं और करीब 335 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास 100 एकड़ का फार्महाउस(farmhouse), 12 एकड़ का रिसॉर्ट है। साथ ही देश भर में कई रेस्ट्रोरेंट भी हैं।

- Advertisement -

लग्जरी सुविधाओं से लैस 120 करोड़ रुपये का Farmhouse। 

धर्मेंद्र (Dharmendra) अपने परिवार के साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) के लोनावला स्थित अपने फार्महाउस (farmhouse) में रहते हैं। कई एकड़ में फैला यह फार्महाउस कई लग्जरी सुविधाओं से लैस है। जिसकी फोटो खुद धर्मेंद्र कई बार सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं। यह फार्महॉउस ट्रेडिशनल (traditional) तरीके से डिजाइन है। जिसमें सारी आधुनिक सुख-सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस फार्महाउस में ऑर्गेनिक खेती भी करवाई जाती है। लंबे और घने पेड़ों से घिरा यह फार्महाउस जंगल की तरह दिखता है। धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू (Interview) में बताया था कि उनकी रूचि अब ऑर्गनिक खेती (organic farming) की ओर बढ़ रही है। उनके पास फार्महाउस में कुछ भैंस और अन्य जानवर भी हैं। इस फार्महाउस की कीमत तकरीबन 120 करोड़ रुपये बतायी जाती है।

विंटेज फिएट से लेकर एक करोड़ की Mercedes Benz तक।

इसके अलावा धर्मेंद्र के पास दो अन्य घर भी हैं। जिनमें से एक घर की कीमत तकरीबन 20 करोड़ और दूसरे की 48 करोड़ रुपये बतायी जाती है। इसके अलावा धर्मेंद्र की पत्नी हेमा मालिनी (Hema Malini) के पास भी करीब 65 करोड़ की संपत्ति है। इसके अलावा बताया जाता है कि धर्मेंद्र के पास महाराष्ट्र में 17 करोड़ की अन्य संपत्ति भी है। बताया जाता है कि धर्मेंद्र के पास विंटेज फिएट से लेकर एक करोड़ की Mercedes Benz तक, करीब दर्जन भर कारें हैं।

करोड़ों की संपत्ति के मालिक Dharmendra। 

आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने पिछले साल ही Restaurant और होटल इंड्रस्ट्री (hotel industry) में भी कदम रखा। बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक़ 2022 में धर्मेंद्र में गरम-धरम ढाबा नाम से रेस्टोरेंट चेन की शुरुआत की। उन्होंने करनाल हाइवे पर ‘ही-मैन’ नाम से पहला रेस्टोरेंट 2022 में खोला था। इसके अलावा धर्मेंद्र का अपना फिल्म प्रोडक्शन हाउस(Production House) भी है। यह उन्होंने साल 1983 में शुरू किया था। जिसने बेताब, घायल, इंडियन और यमला पगला दीवाना जैसी कई हिट फ़िल्में बनाई। अलग अलग बिजनेस में निवेश कर धर्मेंद्र ने अभी तक करोड़ों की संपत्ति बनाई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें