Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

‘सिंदूर और मंगलसूत्र’ के बयान पर घिरे धीरेंद्र शास्त्री, महिला आयोग में दर्ज शिकायत !

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Bageshwar Dham) इन दिनों एक बार फिर से सुर्ख़ियों में छाए हुए हैं। धीरेन्द्र शास्त्री इस बार अपने विवादित बयान की वजह से सोशल मीडिया का हिस्सा बन चुके हैं। इस बार यह ताजा मामला ग्रेटर नोएडा में हुई उनकी भागवत कथा से जुड़ा बताया जा रहा है।

- Advertisement -

बता दें कि, धीरेंद्र शास्त्री ने महिलाओं को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जिस पर महिला संगठनों ने आपत्ति जताई है। आजाद अधिकार सेना नामक संगठन की राष्ट्रीय महासचिव नूतन ठाकुर ने बाबा बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत की है। दरअसल, धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में अपनी कथा के दौरान महिलाओं के सिंदूर और मंगलसूत्र का जिक्र करते हुए उनकी तुलना खाली प्लॉट से कर दी है।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ दर्ज शिकायत

आपको बता दें कि,  समाजसेविका नूतन ठाकुर ने आरोप लगाए हैं कि, धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में आयोजित भागवत कथा के दौरान महिलाओं के लिए अपशब्द कहे, जिसकी वजह से भारत की महिलाएं अपने आप को लज्जित और अपमानित महसूस कर रही हैं। इतना ही नहीं, धीरेंद्र शास्त्री के बयान के बाद से सोशल मीडिया पर मीम बनाकर महिलाओं के लिए तमाम प्रकार की अभद्र टिप्पणियां की जा रही हैं।

नूतन ठाकुर ने कहा कि एक महिला की तुलना प्लॉट से किया जाना और महिलाओं के संबंध में इस प्रकार की अमर्यादित टिप्पणी किया जाना अनुचित है। इसके साथ ही ये महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, राष्ट्रीय महिला आयोग से इन तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए तुरंत कार्रवाई की जाए।

बाबा बागेश्वर धाम सरकार ने ग्रेटर नोएडा में सात दिवसीय भागवत कथा की थी, जिसका समापन गत शनिवार को हुआ था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, “जिस स्त्री की शादी हो गई है उसकी दो पहचान होती है सिंदूर और मंगलसूत्र। जिस स्त्री की मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र न हो तो समझिए प्लॉट खाली है।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें