Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

विदेश में फंसे भारतीय के संकटमोचक बनें दुबई के विवेक तिवारी…!

दुबई (अबूधाबी) में रहने वाले अयोध्या निवासी सामाजिक कार्यकर्ता अंतर्राष्ट्रीय अवधी परिवार के संयोजक विवेक तिवारी और उनकी टीम ने हर भारतीय जो देश से बाहर रहता है उसकी हर संभव मदद करते रहते हैं। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के रहने वाले अंकित जो B.Pharma किए हुए है बेरोज़गारी और पारिवारिक जिम्मेदारी की वजह से अबूधाबी में नौकरी दिलाने के नाम पर ने एक एजेंट ने 90 हज़ार रुपया लिया।

- Advertisement -

 

मेडिकल क्षेत्र में नौकरी दिलाने का भरोसा देकर एक साल पहले अबूधाबी भेजा यहां पहुचने पर एक फैक्ट्री में मजदूरी का काम दिया गया, केवल 800 दिरहम महीने की नौकरी उसमे वीजा के नाम पर 500 दिरहम का हर महीने काट रहे थे, रहने के लिए छोटे से रूम में 6 लोग एक साथ रहने को मजबूर अंकित ने जब घर जाने की छुट्टी मांगी और अपनी पूरी तनख्वा मांगी तो नौकरी से बर्खास्त करके ट्रैवल बैन्ड कर दिया, सारा समान लेकर 3 दिनों तक इधर-उधर भटकते रहे फिर इन्डिया से विवेक तिवारी का नंबर लेकर इनसे संपर्क किया वो अंकित को अपने घर ले आए अपने साथ रखा। भारतीय दूतावास की मदद से पासपोर्ट दिलाकर, यात्रा बैन हटाकर टिकट कराकर सकुशल घर भिजवा दिया है।

अंकित और उनकी मां पूरा परिवार और उनके रिश्तेदार आलिंद इस नेक कार्य के लिए विवेक तिवारी को धन्यवाद दिया। विवेक तिवारी ने सभी हिंदुस्तानियों से अनुरोध किया किसी भी एजेंट के चक्कर मे ना आए टूरिस्ट वीजा पर नौकरी दिलाने वालों, झूठे सपनों को दिखाकर आपके उम्मीदे को मार देगे ये मानवता के दुश्मन लोग, बेहतर है घर पर ही कोई स्वरोजगार या नौकरी करे जब तक अच्छी नौकरी विदेश मे ना मिले।

हर देश का नियम कानून अलग अलग है। इसलिए जहां भी जाएं उस देश के कानून का पालन करे। विदेश मे रहने वाले हर भारतीय के सुख दुख में हम साथ है कोई भी अपने आप को अकेला अनुभव ना करें चाहे जिस क्षेत्र जाति धर्म का हो हमारी एक ही जाति है हम सब हिन्दुस्तानी हैं। हिन्दुस्तानी जो विदेश मे है उसके हर परेशानी में मैं और मेरी पूरी टीम हमेशा साथ है। विवेक तिवारी ने बिहार समाज के संस्थापक दिवाकर प्रसाद, तमिलनाडु के शिवां समेत भारतीय दूतावास के समस्त कर्माचारियों और शुभचिंतकों का आभार व्यक्त किया जिसने एक बार फिर पूरी मदद की किसी रोती हुई माँ के चेहरे पर मुस्कान वापस लाने के लिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें