Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ED अफसर पर 15 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप, राजस्थान एसीबी ने किया गिरफ्तार।

पिछले कुछ दिनों में ED छापों एवं कार्यवाहियों के चलते लगातार सुर्ख़ियों में है। ED ने राजस्थान, दिल्ली समेत अन्य कई राज्यों में नेताओं के खिलाफ कार्यवाही की। लेकिन अब एक अलग मामला सामने आया है। जहां जांच के दायरे में ED का एक अधिकारी है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी को ट्रैप किया है। बताया जा रहा है कि यह अधिकारी नॉर्थ ईस्ट के इंफाल में पोस्टेड है।

- Advertisement -

ईडी के अधिकारी का नाम नवल किशोर मीणा है। नॉर्थ ईस्ट में इंफाल के ईडी आफिसर नवल किशोर मीणा को एसीबी ने कस्टडी में लिया है। बताया जा रहा है कि नवल किशोर के लिए एक बिचौलिया घूस मांग रहा था। घूस लेने वाले को भी एसीबी ने दबोच लिया है। एसीबी ने ED अधिकारी के साथी दलाल बाबूलाल को 15 लाख की घूस लेते गिरफ्तार किया है। इसकी पुष्टि एसीबी के वरिष्ठ अधिकारियों ने की है। इसके अलावा भी एसीबी की कई जगहों पर कार्रवाई जारी है।

 

सम्पत्ति अटैच नहीं करने की एवज में मांगे 17 लाख रुपये

बता दें कि मणिपुर में एक चिट फंड कंपनी के केस में सैटलमेंट व अन्य सुविधा देने के नाम पर पीड़ित से 17 लाख रुपये की मांग की गयी। इस दौरान आरोपी को एसीबी ने पंद्रह लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए धर लिया। साथ ही उसके लिए काम करने वाले सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि यह ट्रैप अलवर में किया गया है। मामला बड़ा होने के चलते एसीबी के अन्य अधिकारी भी अलवर के लिए रवाना हो गए हैं। एसीबी अफसरों ने बताया कि मणिपुर में पिछले दिनों कुछ लोगों के खिलाफ चिट फंड कंपनी चलाने और ठगी का केस दर्ज हुआ था। जिसका फायदा उठाते हुए ईडी के अधिकारी ने पीड़ित से रुपये की मांग की।

पीड़ित ने एसीबी अफसरों को बताया कि ईडी अधिकारी नवल किशोर मीणा ने रिश्वत की मोती रकम की मांग की। ,मामले में उनके एक सहायक कर्मचारी बाबूलाल मीणा का भी नाम सामने आया। बता दें, ये रुपये चिटफंड कंपनी के केस में उनकी सम्पत्ति अटैच नहीं करने की एवज में मांगे जा रहे थे। साथ ही केस को भी रफा दफा करने की बात की जा रही थी। आरोपी नवल किशोर मीणा जयपुर के बस्सी का रहने वाला है। उसका सहयोगी बाबूलाल मीणा भी बस्सी का ही रहने वाले हैं। बता दें कि बाबूलाल ही इस केस में मीडियेटर का काम कर रहा था। दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें