Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पेपर लीक मामले में CM गहलोत के बेटे को ED का समन, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के घर छापे।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरूवार सुबह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर छापेमारी की। डोटासरा के परिवार पर ED ने पेपर लीक मामले में कार्यवाही की। गुरूवार सुबह ईडी की टीम ने डोटासरा के सिविल लाइन स्थित सरकारी आवास पर पहुंची। साथ ही एक टीम उनके निजी आवास सीकर के लिए भी रवाना हुई है। वहीं इस मामले में अशोक गहलोत के बेटे वैभव को भी समन जारी किया गया है।

- Advertisement -

इससे पहले, हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला पर भी ईडी का एक्शन हुआ है। बता दें, हुड़ला को कांग्रेस ने महुआ से विधानसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी भी बनाया है। बताया जा रहा है कि कुल सात ठिकानों पर कार्यवाही की गयी। पिछले महीने ईडी ने पेपर लीक मामले में कलाम कोचिंग सेंटर के संचालकों के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की थी। बताया गया कि यहां ईडी को पेपर लीक प्रकरण से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज भी मिले। क्योंकि, डोटासरा का बेटा कलाम कोचिंग सेंटर के संचालक मंडल में हैं। ईडी के मुताबिक, इसी कारण से डोटासरा के घर पर यह कार्रवाई हुई है।

 

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ईडी के छापे..!!

बता दें, अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद कुछ गिरफ्तारियां भी हो सकती है। पेपर लीक मामला राजस्थान के विधानसभा चुनावों में एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। डोटासरा के जयपुर में तीन, सीकर में 2 जगह ईडी का छापा पड़ा है। इसी तरह हुडला के सहयोगी राजेंद्र गुप्ता, सुभाष बालाहेड़ी, CA राजेंद्र गुप्ता और बिजनेस सहयोगी निधि शर्मा के घर भी ईडी की टीमें पहुंचीं। निधि शर्मा के भाई दीपक और ललित भी जांच के दायरे में आ गए हैं। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ईडी की कार्यवाहियों को लेकर एक बार फिर से सवाल उठाये जा रहे हैं। क्योंकि इसका खासा असर आने वाले विधानसभा चुनावों में पड़ सकता है। साथ ही ये कांग्रेस के लिए मुश्किलें भी खड़ी कर सकता है।

 

कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में राजस्थान में हुए पेपर लीक मामले का जिक्र किया था। उन्होंने कांग्रेस पर इस मामले में निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि मैं एक बात की गारंटी देना चाहता हूं कि पेपर लीक प्रकरण में राजस्थान के साथ जो धोखा हुआ है भाजपा उसकी तह तक जाएगी। लेकिन बुधवार को झुंझुनू में कांग्रेस ने दो बड़ी गारंटी लांच कर राजीनीतिक माहौल अपने पक्ष में करने की कोशिश की। जिसके बाद गुरुवार को ही सुबह-सुबह ईडी की कार्रवाई से भाजपा के लिए दो नए फ्रंट खुल गए। ऐसे में ईडी की विधानसभा चुनाव में भूमिका को लेकर कई सवाल उठाये जा रहे हैं।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें