Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Elon Musk एक फिर से बने दुनिया के सबसे रईस इंसान…!

ट्विटर (Twitter), टेस्ला (Tesla), स्पेसएक्स (SpaceX) जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने फिर से दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। एलन मस्क ने फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की कुर्सी हासिल कर ली है। बीते पांच दिनों में एलन मस्क की दौलत में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी हुई और उनकी संपत्ति रॉकेट के रफ्तार से बढ़कर 193 अरब डॉलर पर पहुंच गई।उन्होंने लंबे वक्त से फ्रांस से बिलेनियर और फैशन ग्रुप Louis Vuitton Moet Hennessy (LVMH) के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर नंबर एक की कुर्सी हासिल कर ली है।

- Advertisement -

बर्नार्ड की नेटवर्थ 187 बिलियन डॉलर (करीब 15.43 लाख करोड़ रुपए) है। टॉप 5 की बात करें तो इन दोनों के अलावा ऐमेजॉन (Amazon) के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) 144 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वहीं माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) 125 अरब डॉलर के साथ चौथे नंबर पर और Larry Ellison 118 अरब डॉलर के साथ पांचवें नंबर पर हैं।


ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के टॉप 10 में एक भी भारतीय नहीं है। इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) 84.7 बिलियन डॉलर (6.99 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति के साथ 13वें नंबर पर हैं तो वहीं अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) 61.3 अरब डॉलर के साथ 19वें नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें

  • एलन मस्क फिर से दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं।
  • मस्क ने लग्जरी ब्रांड टाइकून बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़ दिया है।
  • बर्नार्ड अर्नाल्ट की कंपनी LVMH के शेयरों में काफी गिरावट देखने को मिली।
  • जिसके चलते अर्नाल्ट को काफी नुकसान उठाना पड़ा।
  • वह सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर खिसक गए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]