Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में एलन मस्क का नाम, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान !

ट्विटर (Twitter) के नये सीईओ एलन मस्क (CEO Elon Musk) को लेकर एक बड़ी ही हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। टेस्ला और स्पेसएक्स (Tesla and SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। यह रिकॉर्ड कुछ इस बात के लिए है कि खुद मस्क को भी शर्म आ जाएगी।

- Advertisement -

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) अपनी निजी दौलत गंवाने के मामले में बना है। मस्क अपने बिज़नेस में नवंबर 2021 से 180 अरब डॉलर की पर्सनल वेल्थ गंवा चुके हैं। गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड के अनुसार, यह एक अनुमानित आंकड़ा है।

 

मस्क के नाम दर्ज हुआ सबसे बड़े नुकसान का विश्व रिकॉर्ड 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्ल्ड रिकॉर्ड की मान्यता देने वाली एजेंसी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने एलन मस्क के नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज किया है। यह रिकॉर्ड सबसे बड़े नुकसान का विश्व रिकॉर्ड है। चौंकाने वाली बात यह है कि, इन दिनों दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मस्क के नाम सबसे ज्यादा नुकसान होने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

एलन मस्क इस रिकॉर्ड से शायद खुश नहीं

दुनिया में बहुत से लोगों का मन होता है कि, वह कुछ ऐसा करें जिससे दुनिया में उनका नाम हो जाए इस दुनिया में नाम कमाने के लिए सबसे खास होता है वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित कर देना।

ऐसे में कोई अपने हुनर के दम पर तो कोई अपने व्यवसाय या सेवाओं के आधार पर विश्व रिकॉर्ड बना देता है। इस प्रकार कभी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे एलन मस्क ने भी अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, पर जो रिकॉर्ड उनके नाम हुआ है, वह उतना ही अजीबो -गरीब है। फिलहाल एलन मस्क इस रिकॉर्ड से शायद खुश तो नहीं हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें