Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बेंगलुरु में टली विमान दुर्घटना, विमान के कॉकपिट का हिस्सा रनवे से टकराया

तकनीती गड़बड़ी के चलते करानी पड़ी इमरजेंसी लेंडिंग, दोनों पायलट की साझेदारी से सुरक्षित रही लैंडिंग।

बेंगलुरु: मंगलवार को हिन्दुस्तान ऐयरोनॉटिक्स लिमिटेड एयरपोर्ट पर एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होते होते बचा। विमान में आयी तकनीती गड़बड़ी के चलते इमरजेंसी लेंडिंग करायी गयी। जानकारी अनुसार वायर प्रीमियर 1A एयरक्राफ्ट के नोज़ लेंडिंग में तकनीकी खराबी आ गयी थी जिसके चलते पायलट ने इमरजेंसी लेंडिंग करने का फैसला किया। यह विमान एचएएल के एयरपोर्ट से बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट जा रहा था लेकिन तकनीकी खराबी के चलते पायलट ने वापस एचएएल पर इमरजेंसी लेंडिंग की।

- Advertisement -

 

 

पायलट ने पिछले पहिये पर करायी इमरजेंसी लेंडिंग

इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि विमान इमरजेंसी लेंडिंग के दौरान रनवे पर काफी देर तक विमान सही तरीके से चलता रहा। पायलट ने इस विमान की इमरजेंसी लेंडिंग पिछले पहियों करायी। रनवे पर कुछ दूर पानी भरा होने के कारण विमान की रफ़्तार आते-आते धीमी पड़ गयी। पायलट ने अपनी सूझबूझ विमान की ख़राब नोज गियर को जमीन से लगने दिया जिससे विमान रनवे से टकरा गया। आपको बता दें की घटना के समय विमान में केवल दो पायलट मौजूद थे। दोनों पायलट की साझेदारी से यह लैंडिंग सुरक्षित रही।

 

 

 

इससे पहले इसी प्रकार की एक घटना दिल्ली एयरपोर्ट पर भी सामने आयी थी जहाँ इंडिगो के एक प्लेन का पिछला हिस्सा ज़मीन से टकरा गया था। इस हादसे में भी ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था। इंडिगो का विमान A321-252NX (Neo ) एयरक्राफ्ट फ्लाइट संख्या – 6E-6183 की उड़ान पर कोलकाता से दिल्ली आ रहा था। दिल्ली एयरपोर्ट के रनवे 27 पर लैंडिंग के दौरान प्लेन का पिछले हिस्सा ज़मीन से टकरा गया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें