Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एग्जिट पोल: गुजरात में फिर बीजेपी सरकार, हिमाचल में कांग्रेस दे रही टक्कर, दिल्ली में चला केजरीवाल का ‘जादू’

गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के एमसीडी चुनाव के लिए एग्जिट पोल अब आ चुके हैं। ज्यादातर सर्वे में गुजरात में बीजेपी बहुमत से सरकार बनाते दिख रही है। लेकिन हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के लिए मामला कड़ा है। कुछ सर्वे में यहां कांग्रेस सरकार बनाती दिख रही है तो कुछ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। लेकिन दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने कमाल कर दिया है। हर एग्जिट पोल में दिल्ली में आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुत से एमसीडी पर कब्जा जमाती दिख रही है। मतलब दिल्ली एमसीडी पर बीजेपी का लंबे समय से चला आ रहा राज अब खत्म हो जाएगा।

- Advertisement -

 

एक्सिस माइ इंडिया-आज तक के सर्वे के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में 44 प्रतिशत वोट पाकर कांग्रेस सबसे आगे दिख रही है जबकि बीजेपी 42 प्रतिशत वोट पाकर सरकार से बाहर निकलती दिख रही है। वहीं आप को सिर्फ 2 प्रतिशत वोट मिलते दिख रहे हैं और अन्य के खाते में 12 प्रतिशत वोट जा रहे हैं।

 

 

हिमाचल में कांग्रेस और बीजेपी में जबरदस्त है फाइट

हालांकि हिमाचल प्रदेश में तीन एग्जिट पोल्स के मुताबिक बीजेपी की सरकार बचती दिख रही है। चैनल टाइम्स नाउ नवभारत ने ईटीजी के साथ सर्वे किया है। उसके मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में 38 सीटें बीजेपी के खाते में दिख रही है जबकि कांग्रेस को 28 सीटें ही मिल रही हैं। इस सर्वे में आप का हिमाचल में खाता भी खुलता नहीं दिख रहा है। वहीं, आर-भारत और पी मार्क के सर्वे के अनुसार हिमाचल प्रदेश में बीजेपी 36 सीटें लेकर सरकार बचाने में कामयाब होती दिख रही है जबकि कांग्रेस को 30 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। इसने आप के खाते में भी एक सीट डाली है। जी न्यूज और बार्क के सर्वे में हिमाचल प्रदेश में 38 जबकि कांग्रेस को 23 सीटें मिलती दिख रही हैं। इस सर्वे में भी आप को एक सीट मिलती दिख रही है।

 

हिमाचल में आजतक के सर्वे के अनुसार

भाजपा – 24-34
कांग्रेस – 30-40
आम आदमी पार्टी – 0
अन्य – 0

 

हिमाचल में इंडिया टीवी का सर्वे

भाजपा – 35-40
कांग्रेस – 26-31
आप – 0-0
अन्य – 0-3

 

हिमाचल में न्यूज 18 के सर्वे के अनुसार

भाजपा- 36
कांग्रेस-  30
आप –  0
अन्य –  2

 

 

गुजरात में बीजेपी की है बल्ले बल्ले

एबीपी-सी वोटर के सर्वे के मुताबिक, उत्तर गुजरात की 32 सीटों में से बीजेपी को 21 से 25 सीटें, कांग्रेस को 6 से 10 सीटें, आप को 0 से 1 सीट, अन्य को 0 से 2 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं दक्षिण गुजरात की 35 में बीजेपी को 24 से 28, कांग्रेस को 4 से 8, आप को 1 से 3 सीटें जबकि अन्य को 0 से 2 सीटें मिलती दिख रही हैं। उत्तर गुजरात में बीजेपी को 48 प्रतिशत वोट, कांग्रेस को 40 प्रतिशत और आप को 8 प्रतिशत वोट मिलते दिख रहे हैं।

 

एबीपी न्यूज-सीएसडीएस एग्जिट पोल गुजरात के लिए

भाजपा 117
कांग्रेस 64
अन्य -1

 

रिपब्लिक जन की बात एग्जिट पोल गुजरात के लिए

भाजपा – 115-130
कांग्रेस – 50-65

टाइम्स नाउ VNR एग्जिट पोल गुजरात के लिए

भाजपा- 108-118

कांग्रेस- 61-71

 

Zee Axis एग्जिट पोल गुजरात के लिए

भाजपा- 111

कांग्रेस- 71

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें