Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी के लिए बीजेपी का सबसे बड़ा मास्टर प्लान, जल्द योगी कैबिनेट का विस्तार, राजभर और RLD को मौका

कहते हैं दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है। जिसे दिल्ली जीतना हो वो पहले यूपी जीत ले। बीजेपी ने इस बार नारा दिया है 400 पार का। अगर उसे 400 सीटें पार करनी है तो यूपी में ज्यादा सीटें जीतनी होगी और यही वजह है कि बीजेपी ने अपना सबसे बड़ा दांव यूपी में ही खेला है। पहले गठबंधन में सेंध लगाई और अब ऐसी गोटी फिट की जा रही है कि 80 की 80 सीटें झोली में आ गिरें। इसके लिए बीजेपी अपना सबसे बड़ा मास्टर प्लान लेकर तैयार है।

- Advertisement -

बीजेपी इस बार लोकसभा में नया रिकॉर्ड बनाना चाहती है। राम मंदिर के बाद से उसे ऐसा लग रहा है कि यह रिकॉर्ड बनाना उसके लिए कोई ज्यादा मुश्किल नहीं है। लेकिन फिर भी पार्टी अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। पहले गठबंधन में सेंध लगाकर अखिलेश यादव और जयंत यादव को अलग कराया गया। आरएलडी को अपने खेमे में लाने के साथ अब आगे की तैयारी शुरू कर दी गई है। माना जा रहा है कि जल्द ही योगी कैबिनेट का विस्तार होगा और इसमें आरएलडी को जगह दी जाएगी।

उधर, ओमप्रकाश राजभर को भी पार्टी नाराज नहीं होने देना चाहती है। बीजेपी की कोशिश यही है कि किसी भी तरह से हर वर्ग को साधना है। इसी के तहत इस बार के कैबिनेट विस्तार में काफी समय से इंतजार में बैठे राजभर को भी मौका मिलेगा। इसके अलावा दारा सिंह चौहान को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। सबको मालूम है कि राजभर इस समय बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। अभी उन्होंने हाल ही में ये बयान दिया था कि राजपाठ नहीं मिला तो होली नहीं मनाऊंगा लेकिन बीजेपी बिल्कुल होली खेलने के मूड में है और वो राजभर को मौका देने जा रही है।

यूपी की सभी सीटों को जीतने के लिए पार्टी हर कोशिश में जुटी है। पूरब से लेकर पश्चिम तक सबको साधा जा रहा है। कोशिश यही है कि हर वर्ग को रिझाया जाए और अपने पाले में लाया जाए। फिलहाल आरएलडी को अपने पाले में लाकर बीजेपी पहले ही बहुत बड़ा दांव खेल चुकी है, अब यह कैबिनेट विस्तार उसके लिए राहें और आसान कर देगा। ऐसे में अखिलेश सहित विपक्ष के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है। फिलहाल ये तो आने वाला वक्त बताएगा कि बीजेपी का ये मास्टर प्लान कितना कारगर साबित होता है लेकिन इतना तो तय है कि बीजेपी की नजर यूपी की सभी 80 सीटों पर है। आपको क्या लगता है बीजेपी कितनी सीटें जीत सकती है, कमेंट में जरूर बताएं। मिलते हैं अगले वीडियो में

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें