Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मुजफ्फरनगर में छापे जा रहे थे 200 के नकली नोट…! आठ लाख रुपये से अधिक के जाली नोट बरामद

मुजफ्फरनगर : बुढ़ाना में 200 रुपये के नकली नोट छापने वाला एक गिरोह पुलिस के हाथ लगा है। थाना बुढ़ाना पुलिस और एसओजी ने 200 के नकली नोटों को छापे जाने वाले एक ठिकाने पर छापेमारी में 6 लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही आठ लाख से अधिक की भारतीय जाली मुद्रा, छपाई के लिए इस्तेमाल होने वाले कागज़ और प्रिंटर समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। मुजफ्फरनगर में नकली करेंसी के नोट छापकर देश की अर्थव्यवस्था का बट्टा बिठाये जाने का प्रयास किया जा रहा था। थाना बुढ़ाना पुलिस ने एसओजी दो के साथ कस्बे में सयुक्त कार्यवाही के जरिये बड़ी उपलब्धि हासिल की।

- Advertisement -

 

गाडी से बरामद हुईं भारतीय मुद्रा की नकली करेंसी

सब इस्पेक्टर रोहित कुमार ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी पुलिस मुखबिर से मिली। इसी जानकारी के आधार पर करनाल हाईवे कुरथल मोड़ पर यात्री शेड में कड़ी गाडी की तलाशी की गयी। उन्होंने बताया कि गाडी में सवार लोगों के पास से जाली भारतीय मुद्रा बरामद की गयी। गाडी की ड्राइविंग सीट पर बैठे मंगेश के पास से 200 के नकली नोटों की कई गड्डियां बरामद की गयी। गाडी में सवार अन्य लोगों के पास भी नकली नोटों की गद्दी बरामद की गयी। गाडी सवारों से की गयी पूछताछ के आधार पर ही कस्बे में कर्बला रोड स्थित साकिब के मकान की छापेमारी की गयी।

 

नकली नोट छापते हुए रंगेहाथ पकडे गए आरोपी

कर्बला रोड स्थित मकान की छापेमारी के दौरान साकिब और दिल्ली के ब्रह्मपुरी निवासी नसीर को प्रिंटर लगाकर 200 के नकली नोट छापते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया। वहीं मौके पर सागर, प्रवीण और अनुज समेत अन्य को नकली करेंसी के साथ गिरफ्तार किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस के हाथ 200 के नोट वाली 8,29,300 रुपये की नकली करेंसी हाथ लगी है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें