Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

20 साल पुराने चौधरी जगबीर सिंह हत्‍याकांड में किसान नेता नरेश टिकैत बरी

2003 में राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की हत्या के आरोपी किसान नेता नरेश सबूतों के अभाव में बरी।

मुजफ्फरनगर: भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत को 20 साल पुराने जगबीर सिंह हत्याकांड में बरी कर दिया गया है। मुजफ्फरनगर की एक अदालत ने राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की हत्या के आरोपी नरेश टिकैत को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है। 2003 में राष्ट्रीय किसान मोर्चा अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की हत्या कर दी गई थी। रालोद नेता और पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने नरेश टिकैत सहित तीन लोगों को आरोपी बनाया था।

- Advertisement -

 

 

 

 

रालोद नेता और पूर्व मंत्री योगराज सिंह के पिता और राष्ट्रीय किसान मोर्चा अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की 6 सितंबर, 2003 को उन्हीं के गांव अलावलपुर माजरा में गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में योगराज सिंह ने भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत समेत दो अन्य को नामजद कराया था। आरोप था कि जब चौधरी जगबीर सिंह अपनी कार में सवार होकर गांव की तरफ वापस आ रहे थे तो रास्ते में चौधरी नरेश टिकैत ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर उनकी हत्या कर दी थी।

 

 

सीबीसीआईडी पहले ही दे चूका था क्लीन चिट

इस हत्या की विवेचना सीबीसीआईडी को भेज दी गयी थी जिसमें जांच के बाद सबूतों के अभाव में चौधरी नरेश टिकैत को क्लीन चित दे दी गयी थी। लेकिन इसके बाद कोर्ट में नरेश टिकैत को 319 सीआरपीसी के तहत तलब करने की अर्जी लगाई गई थी। जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने नरेश टिकैत पर हत्या के मुकदमे की सुनवाई शुरू की। घटना के मुकदमे की सुनवाई अपर जिला और सत्र न्यायाधीश कोर्ट में की गयी और दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने चौधरी नरेश टिकैत को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। आपको बता दें कि इस मामले में अन्य दो आरोपी परवीन और बिट्टू उर्फ पटवारी की पहले ही मौत हो चुकी है।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें