Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

किसान आंदोलन: दिल्ली के लिए मार्च आज, राजधानी से लगे सभी बॉर्डर पर बढ़ाई गई चौकसी

अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान आज दिल्ली कूच करने जा रहे हैं। राजस्थान, मध्यप्रदेश और बिहार सहित देशभर के कई राज्यों से किसान दिल्ली पहुंचने वाले हैं। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी से लगे बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

- Advertisement -

किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च पर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा, ‘आज केएमएम और एसकेएम (गैर-राजनीतिक) द्वारा शुरू किए गए विरोध प्रदर्शन का 23वां दिन है। पहले एक घोषणा की गई थी कि अन्य राज्यों के किसान शामिल होंगे, आज से दिल्ली की ओर मार्च शुरू करें लेकिन दूर-दराज से आने वाले किसान आज दिल्ली नहीं पहुंच पाएंगे। मध्य प्रदेश, बिहार या दक्षिण भारत से सड़क या ट्रेन से आने वाले किसान आज नहीं पहुंचेंगे, दूर से आने वाले किसानों को दिल्ली पहुंचने में कम से कम 2 से 3 दिन लगेंगे। इसलिए 10 मार्च तक स्थिति साफ हो जाएगी।

एडिशनल डीसीपी, शाहदरा, राजीव कुमार ने कहा, ‘जानकारी के अनुसार, किसान आज से दिल्ली की ओर मार्च करना शुरू कर सकते हैं। इसलिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और बलों को तैनात किया गया है। इसके अलावा हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि इससे यातायात प्रभावित न हो।’

किसान नेता तेजवीर सिंह ने कहा कि आज यानी छह मार्च को पूरे भारत के किसान दिल्ली के जंतर-मंतर की ओर शांतिपूर्वक मार्च करेंगे। मार्च के लिए मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों ने दिल्ली जाने की पूरी तैयारी कर ली है। बता दें कि किसानों के एलान के मुताबिक पंजाब और हरियाणा को छोड़कर बाकी राज्यों के किसान छह मार्च को शातिपूर्ण ढंग से दिल्ली कूच करेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें