Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, टाइम आउट का शिकार हुआ ये श्रीलंकाई खिलाड़ी

क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में जो कभी नहीं हुआ, वो बांग्लादेश-श्रीलंका मैच के दौरान हो गया। श्रीलंका के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया गया। आज तक किसी बल्लेबाज को इंटरनेशनल क्रिकेट में इस तरह आउट होकर पवैलियन नहीं लौटना पड़ा था। इस फैसले के वबाद एंजेलो मैथ्यूज बिना कोई गेंद खेले पवैलियन लौटना पड़ा।

- Advertisement -

दरअसल, सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद एंजेलो मैथ्यूज बल्लेबाजी करने आए. लेकिन एंजेलो मैथ्यूज का हेलमेट ठीक नहीं था, उस हेलेमेट को पहनने में एंजेलो मैथ्यूज को परेशानी हो रही थी. फिर एंजेलो मैथ्यूज ने पवैलियन से दूसरा हेमलेट लाने का इशारा किया. लेकिन इस दौरान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील की. शाकिब अल हसन की अपील के बाद अंपायर मैथ्यूज के पास गए और उन्हें वापस जाने को कहा.

इसके बाद अंपायर और मैथ्यूज बहस करते रहे, लेकिन अंततः श्रीलंकाई खिलाड़ी को पवैलियन लौटना पड़ा. नियम 40.1.1 के मुताबिक, विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद आने वाले बल्लेबाज को गेंद खेलने के लिए 3 मिनट के भीतर गेंद खेलने के लिए तैयार रहना होगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो विपक्षी टीम के खिलाड़ी टाइम आउट के लिए अपील कर सकते हैं. ऐसे में अंपायर ने मैथ्यूज को आउट करार दिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तल्खी भी देखने को मिली।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें