Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लखनऊ के पीजीआई में पूर्व बीजेपी सांसद के बेटे को नहीं मिला इलाज, स्ट्रेचर पर तड़पकर मौत।

लखनऊ के पीजीआई में भाजपा सांसद भैरो प्रसाद मिश्र के बेटे की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि उनके बेटे को इलाज नहीं मिल पाया, जिस कारण उसकी स्ट्रेचर पर ही मौत हो गयी। सांसद का बेटा गुर्दे की बिमारी से झूझ रहा था। शनिवार रात भैरो प्रसाद मिश्र अपने बेटे प्रकाश मिश्र (42) को गंभीर हालत में पीजीआई लेकर पहुंचे। लेकिन अस्पताल प्रशासन ने उन्हें बेड खाली नहीं होने की बात कही और प्रकाश को भर्ती नहीं किया। पूर्व सांसद करीब डेढ़ घंटे बेटे को स्ट्रेचर पर लिटाकर डॉक्टर से इलाज की मिन्नत करते रहे। इसी बीच प्रकाश की सांस उखड गयी। बेटे की मौत के बाद पूर्व सांसद अस्पाल में ही धरने पर बैठ गए। जिसके बाद वहां अस्पताल प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और मामले की जांच के आदेश दिए।

- Advertisement -

 

पूर्व सांसद के बेटे को डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया। 

बता दें, चित्रकूट निवासी भैरों प्रसाद मिश्र बांदा संसदीय क्षेत्र से 2014 में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। उनका बेटा प्रकाश गुर्दे की बिमारी से ग्रसित था। पूर्व सांसद के बेटे का इलाज पीजीआई में ही चल रहा था। जिस कारण पूर्व सांसद प्रकाश को शनिवार रात करीब 11 बजे गंभीर हालत में पीजीआई के इमरजेंसी वार्ड पहुंचे थे। लेकिन वहां तैनात डॉक्टरों ने बेड खाली न होने की बात कही और भर्ती करने से मना कर दिया। इस बीच प्रकाश की सांस उखड़ने लगी और उसकी हालत गंभीर होने लगी। जिसके बाद पूर्व सांसद ने वहां तैनात डॉक्टरों से काफी मिन्नतें की, लेकिन उनके बेटे प्रकाश की इलाज नहीं दिया गया। अंत में पूर्व सांसद के बेटे ने स्ट्रेचर पर ही तड़पकर दम तोड़ दिया।

 

बेटे की मौत पर धरने पर बैठे पूर्व सांसद।

बेटे की मौत के बाद आहत पूर्व सांसद वहीं धरने पर बैठ गए। उन्होंने पीजीआई प्रशासन से बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार मेडिकल ऑफिसर समेत स्टॉफ के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। मामले की जानकारी पीजीआई प्रशासन को हुई। जिसके बाद देर रात पीजीआई के निदेशक डॉ. आरके धीमन सीएमएस डॉ. संजय धीराज के साथ इमरजेंसी पहुंचे। पूर्व सांसद ने इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर (ईएमओ) पर बेटे को भर्ती नहीं करने का आरोप लगाया। निदेशक ने उन्हें दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद मिश्र धरने से उठे और शव लेकर घर चले गए।

मामले में पीजीआई निदेशक ने जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया। साथ ही सोमवार को जांच रिपोर्ट सौपने के लिए निर्देशित किया गया है। इस कमेटी में सीएमएस डॉ. संजय धीराज, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वीके पालीवाल व इमरजेंसी मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. आरके सिंह को शामिल किया गया है। निदेशन ने कहा कि मामले की रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों पर कार्यवाही की जायेगी।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें