Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बीएसपी के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी बेटे समेत दिल्ली से गिरफ्तार, 50 हजार था इनाम !

यूपी में बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी और उनके बेटे को आज दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। याकूब कुरैशी और बेटे इमरान पर 50-50 हजार का इनाम रखा गया था। मेरठ की एसओजी टीम ने शुक्रवार देर रात दिल्ली के चांदनी चौक थाना क्षेत्र से दोनों को गिरफ्तार किया।

- Advertisement -

 

बता दें कि 31 मार्च 2022 को हापुड़ रोड पर याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में पुलिस ने छापा मारा था। वहां पर अवैध तरीके से मीट पैकिंग का काम चल रहा था।

 

पुलिस ने याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम और बेटे इमरान और फिरोज सहित 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इससे कुछ महीने पहले मेरठ में राज्य के पूर्व मंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता हाजी याकूब कुरैशी के स्वामित्व वाली एक मांस फैक्ट्री पर छापा मारा था। उसी समय एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व मंत्री के स्वामित्व वाली फैक्ट्री मेरठ में अवैध रूप से चल रही थी।

 

 

याकूब  कुरैशी ने उत्तर प्रदेश में 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और बीजेपी के सांसद राजेंद्र अग्रवाल से मामूली अंतर से हार गए थे। साल 2007 में, कुरैशी यूपी में बसपा सरकार में मंत्री थे।

 

कार्टूनिस्ट के सिर पर इनाम की घोषणा कर आए थे चर्चा में 

बता दें कि कुरैशी एक डेनिश कार्टूनिस्ट के सिर पर इनाम की घोषणा करने के लिए सुर्खियों में आए थे। इन्होंने 2006 में पैगंबर मोहम्मद का कैरिकेचर बनाया था। कुरैशी 2007 में यूपीयूडीएफ के उम्मीदवार के रूप में मेरठ सीट से चुने गए थे, जबकि बाद में वे बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे. साल 2012 में, उन्होंने फिर से राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) का दामन थाम लिया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]