Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

IND vs NZ: शुभमन गिल के सामने ‘नतमस्तक’ हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान, कह दी ये बड़ी बात !

भारत ने न्यूजीलैंड (India New Zealand) को हरा कर पहले वनडे में बेहतरीन जीत दर्ज की है। इस मैच में भारत के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा था। अब चारों तरफ शुभमन की तारीफ हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Captain Salman Butt) तो गिल को लेकर बहुत बड़ा बयान दे दिए हैं। उन्होंने गिल की तारीफ करते हुए उनको क्रिकेट का रोजर फ़ेडरर (Roger Federer) बता दिया।

- Advertisement -

ज्ञात हो कि, शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में दोहरा शतक लगा कर वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज़ बन गए हैं। जिसके बाद गिल विश्व भर में सुर्खियां बटोर रहे हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) भी शुभमन गिल की तारीफ करते नज़र आए हैं।

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, “मैं गिल का उस दिन से फैन हूं, जब से उसने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेला था। आपको उनके जैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत कम खिलाड़ी देखने को मिलेंगे। इन दिनों हर जगह पावर हिटर्स की बात ही होती है। गिल जिस तरह की पारी खेल रहे हैं, वह एक अलग तरह का क्रिकेट है। गिल बिल्कुल रोजर फेडरर की तरह है।”

सलमान आगे कहते हैं, “शुभमन ने छोटी उम्र में ही अपने खेल में चालाकी दिखाई है। उसमें महान बनने की झलक दिखाई देती है। अन्य सभी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भी गिल ने एक छोर से पारी संभाली। उन्होंने चुनिंदा गेंदबाजों को टारगेट किया इससे पता चलता है कि गिल ने अपने खेल को मजबूत कर लिया है।”

शनिवार को है अगला मैच

भारत बनाम न्यूजीलैंड का अगला मैच शनिवार (21 जनवरी) को रायपुर में खेला जाना है। भारतीय टीम की नजर वनडे सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी। टीम और फैंस को शुभमन गिल से एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें