Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 832 करोड़ से अधिक के घोटाले का आरोप !

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर रियल स्टेट बिजनेस के बारे में झूठ बोलकर 100 मिलियन से अधिक की कमाई का आरोप है। जिसे लेकर सोमवार को न्यूयार्क कोर्ट में मुकदमा चला। ट्रंप पर 100 मिलियन यानी 832 करोड़ रुपये से भी अधिक के घोटाले का आरोप है। आरोप है कि उन्होंने अपनी जमीन, जायदाद के विषय में झूठी जानकारी देकर अपनी नेटवर्थ बढ़ाई है। ट्रंप के खिलाफ मुकदमा न्यूयार्क की अटार्नी जनरल ने ये मुकदमा दायर किया है। न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेटीटिया जेम्स की मांग है कि ट्रंप पर करीब 250 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया जाना चाहिए। साथ ही ट्रंप के दोनों बेटों के न्यूयॉर्क स्थित सभी बिजनेस पर बैन लगाने की भी अपील की है।

- Advertisement -

डोनाल्ड ट्रम्प ने आरोपों को बताया स्कैम।

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने इन सभी आरोपों को झूठा बताते हुए इसे साजिस करार दिया है। बता दें कि मुकदमे पर सुनवाई शुरू होने से पहले ट्रम्प ने मीडिया से बातचीत की। ट्रम्प ने आरोपों को लेकर कहा कि यह केस एक स्कैम, दिखावा और पॉलिटिकल हमला है। डेमोक्रेट्स खुद में ही एक भ्रष्ट और भयानक संगठन है। जस्टिस आर्थर भी डेमोक्रैट्स के लिए पक्षपात कर रहे हैं। उन्हें बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आर्थर, 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहे है। जिसके लिए वे अपनी और परिवार की रेपुटेशन को भ्रष्ट डेमोक्रेट्स से बचा रहे हैं। आपको बता दें कि 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए ट्रंप की इलेक्शन कैंपेन फंडरेजिंग भी शुरू हो गई है।

क्या है पूरा मामला..?

दरअसल, डोनाल्ड ट्रम्प पर 2011 से 2021 के बीच बैंक लोन और कम बीमा प्रिमियम लेने, अपनी संपत्ति को गलत तरीके से बढ़ाने का आरोप है। उनपर अपनी रियल एस्टेट प्रॉपर्टी जैसे ट्रम्प टावर, मार-ए-लागो, उनके ऑफिस और गोल्फ क्लब्स की कीमत ज्यादा बताने और कुल संपत्ति को करीब 18.3 हजार करोड़ तक बढ़ाकर बताने का भी आरोप है। जिसपर जनवरी में न्यूयॉर्क के एक जज ने ट्रम्प के खिलाफ अटॉर्नी जनरल के मुकदमे को खारिज करने से इनकार कर दिया था। इस मामले पर सुनवाई के लिए अक्टूबर का महीना चुना गया था।

इसके पहले भी ट्रंप कई अन्य मामले दर्ज हैं। जिसमें पोर्न स्टार को पैसे देकर चुप कराने और कैपिटल हिंसा का मामला। साथ ही व्हाइट हाउस से खुफिया दस्तावेज घर ले जाने और जॉर्जिया के चुनाव में गड़बड़ी के मामले में भी क्रिमिनल केस दर्ज है। इसके अलावा ट्रम्प पर 19 अन्य केस चल रहे हैं। इनमें से आधे मामलों में उन पर राष्ट्रपति रहते हुए गलत आचरण और फ्रॉड के आरोप हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें