Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मिल गया वजन घटाने का चमत्कारी नुस्खा, ये IPS अफसर बने रोल मॉडल !

दिल्ली: कहते हैं अगर मेहनत और ईमानदारी से लक्ष्य पर ध्यान दिया जाये तो कुछ भी कठिन नही है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है दिल्ली के आईपीएस अधिकारी जितेंद्र मणि त्रिपाठी (IPS officer Jitendra Mani Tripathi) ने। अपने फिटनेस को लेकर श्री त्रिपाठी आजकल खूब चर्चा में है। हो भी क्यों उन्होंने वो कर दिखाया है जिसकी हर कोई ख्वाहिश रखता है। बता दें जितेंद्र मणि त्रिपाठी ने महज़ 9 महीने में ही 45 किलो वजन घटा कर एक कीर्तिमान हासिल किया है। पहले श्री त्रिपाठी 129 किलो के थे अब 84 किलो के हैं। जितेंद्र मणि त्रिपाठी के इस मोटिवेशन के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने उन्हें सम्मानित भी किया है।

IPS को दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने किया सम्मानित

- Advertisement -

आईपीएस जितेंद्र मणि त्रिपाठी बताते हैं जब उन्होंने हेल्थ कैम्प में अपनी जांच कराई तो वे दंग रह गए।जितेंद्र मणि त्रिपाठी को हाई ब्लडप्रेशर, कोलेस्ट्रॉल और डायबिटीज जैसी बीमारी ने घेर रखा था। बीमारियों से घिरे इस आईपीएस ने ठान लिया कि वह अपने बढ़ते वजन को हर हाल में नियंत्रित करेंगे।

हेल्थ कैम्प में जांच कराई तो दंग रह गए IPS

श्री त्रिपाठी बिना रुके अपने इस मिशन में जुट गए। लोगों को इसका लाभ मिल सके इसके लिए उन्होंने बताया कि सुबह जागने के बाद हर दिन दो घंटे पैदल चलते हैं, 15000 कदम चलने के बाद बॉडी को टोन करने के लिए अपने घर में ही बने जिम में जाकर पसीना बहाते हैं। श्री त्रिपाठी ने 9 महीने तक लगातार प्रोटीन डाइट ली,उबला ख़ाना खाया जिसका नतीजा यह हुआ कि मात्र 9 महीने में ही 45 किलो वजन घटा लिया। एक आंकड़े के मुताबिक भारत में हर साल करोड़ो लोग मोटापे के शिकार होते हैं।

ऐसे दौर में जब मोटापा से लोग बेहद परेशान हैं तब जितेंद्र मणि त्रिपाठी एक उम्मीद की तरह दिखाई देते हैं। हम कह सकते हैं कि अगर कोई लक्ष्य ठान लिया जाए तो वो अवश्य पूरा होगा। जरूरत है जितेंद्र मणि त्रिपाठी की तरह जज्बा पैदा करने की।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]