Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भूकंप से तुर्की समेत चार देश थर्राए, अब तक 180 से ज्यादा मौतें, PM मोदी ने जताया शोक !

भूकंप के झटकों ने चार देशों में तबाही ला दी है। इन झटकों से तुर्की और सीरिया में भारी तबाही मची है। अब तक 180 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की 7.8 तीव्रता मापी गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है और कहा है कि,  भारत इस शोक की घड़ी में हर संभव सहायता देने को तैयार है।

- Advertisement -

 

भूकंप से दहल गया तुर्की

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा है कि, तुर्की में कम से कम 53 लोग मर गए हैं और पड़ोसी सीरिया में 42 लोगों की मौत की सम्भावना जताई जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि मालट्या प्रांत में 23, उरफा में 17, उस्मानिया में सात और दियारबाकिर में 6 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि मरने वालों की संख्या और भी अधिक बढ़ने की आशंका रही है। सीरिया के सरकार नियंत्रित हिस्सों में कई इमारतों के रूप में कम से कम 42 लोग मर गए हैं।

तुर्की में सोमवार तड़के भूकंप के कई तेज झटक आए। इससे तुर्की और सीरिया में अब तक 180 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही हज़ारों लोगों के घायल होने की ख़बर है। सरकार ने तुर्की में आपातकाल की घोषणा कर दी है।

 

तुर्की के राष्ट्रपति ने जानकारी देते हुए लिखा, भूकंप से प्रभावित क्षेत्रों में खोज और बचाव दलों को तुरंत भेजा गया है। हमें उम्मीद है कि हम इस आपदा को एक साथ जल्द से जल्द और कम से कम नुकसान के साथ पार कर लेंगे।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें