Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह पर गांधी जी के परपोते पुलिस हिरासत में !

मुंबई: महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी को मुंबई के सांता क्रूज में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसकी जानकारी खुद तुषार गांधी ने ट्वीटर के माध्यम से दी है। उनका कहना है कि वो भारत छोड़ो आंदोलन की बरसी मनाने के लिए निकले थे। अभी तक इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। हालांकि ट्वीटर के माध्यम से ही उन्होंने पहले ट्वीट के दो घंटे बाद जानकारी दी कि अब मुझे जाने की अनुमति मिल गयी है।

- Advertisement -

तुषार गांधी ने ट्वीट लिखा था कि, ”आजाद भारत के इतिहास में पहली बार मुझे हिरासत में लेकर सांताक्रूज पुलिस थाने में रखा गया है। मैं नौ अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होने के लिए घर से निकला था, तब मुझे पकड़ कर सांताक्रूज पुलिस स्टेशन ले जाय गया। मुझे इस बात का गर्व है कि मेरे परदादा महात्मा गांधी और बा कको भी इसी ऐतिहासिक तारीख़ को ब्रिटिश पुलिस ने हिरासत में लिया था।” उन्होंने यह ट्वीट पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद ही किया था। इसके दो घंटे के बाद एक अन्य ट्वीट द्वारा उन्होंने पुलिस हिरासत से छोड़े जाने की भी सूचना दी।

ट्वीटर पर यूजर को रिप्लाई करते हुए तुषार ने बताया कि उनकी अगस्त क्रांति मैदान में शांतिपूर्ण मार्च की तैयारी थी। लेकिन इसे कानून व्यवस्था के लिए चुनौती के रूप में देखा गया। हालांकि उन्होंने दो घंटे बाद ट्वीट में लिखा, ”अब मुझे जाने की अनुमति मिल गयी गई है। मैं अगस्त क्रान्ति मैदान जा रहा हूँ। इंकलाब ज़िंदाबाद।” आपको बता दें, नौ अगस्त को 1942 को महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी। आंदोलन की सालगिरह पर पीएम मोदी ने आंदोलन में भाग लेने वाले लोगों को श्रद्धांजति दी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें