Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गैंगस्टर-टेरर फंडिंग मामला: देश के 8 राज्यों में 72 जगह NIA का छापा, मिला पाकिस्तानी कनेक्शन !

गैंगस्टर-टेरर फंडिंग (Gangster-Terror Funding) मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज यानी मंगलवार की सुबह देश के कई राज्यों में बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने 8 राज्यों में 70 जगहों पर छापेमारी की है।

- Advertisement -

 

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में 70 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की गई है। पंजाब में 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी जारी है। जानकारी के अनुसार, NIA द्वारा यह कार्रवाई एक गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज एक मामले को लेकर की गई है।

 

सूत्रों के मुताबिक, NIA को जानकारी मिली थी कि बिश्नोई और बवाना गैंग को पाकिस्तान से फंडिग की जा रही है, जिसका इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया जाता है। वहीं सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवाना ने हथियार सप्लायर गिरोह और टेरर फंडिंग की बात कबूली की थी। NIA को रेड के दौरान कई जगह बरामद हथियार भी मिले हैं।

ज्ञात हो कि, लॉरेंस और नीरज बवाना से जुड़े नेटवर्क को लेकर राजस्थान में NIA का ऑपरेशन अभी भी जारी है। NIA को तस्करी के विदेशी हथियार मिलने का इनपुट है। NIA ने कनाडा में बैठकर पंजाब में आतंक फैला रहे लखबीर लंडा के अलावा गैंगस्टर लॉरेंस और गोल्डी बराड़ के करीबियों के ठिकानों पर दबिश दी है।

कुछ दिन पहले ही लखबीर लंडा को NIA ने आतंकी घोषित किया है और लगातार उसके करीबियों पर नजर रखी जा रही थी। इस मामले में उनके ठिकानों पर NIA ने रेड जारी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें