Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

25 दिनों में ही ढह गया तख्त, दो साल पहले की स्थिति में पहुंचे अडानी, जानें अमीरों की लिस्ट में अब कहां खड़े हैं?

अरबपति गौतम अडानी जितनी तेजी से ऊपर गए थे, उतनी ही तेजी से अब वे नीचे भी फिसल रहे हैं। पिछले 25 दिनों में ही उनकी संपत्ति इतनी कम हो गई है कि अब वे फिर से दो साल पुरानी स्थिति में जा पहुंचे हैं। अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों की मार्केट वैल्यू एक महीने में 132 अरब डॉलर कम हो गई है। अमीरों की लिस्ट में कभी दूसरे नंबर पर रह चुके गौतम अडानी अब 25वें नंबर पर लुढ़क गए हैं।

- Advertisement -

 

अमेरिकी शार्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से पहले अडानी की संपत्ति इतनी तेजी से आगे बढ़ रही थी कि लग रहा था कि जल्द ही वे दुनिया के नंबर वन उद्योगपति बन जाएंगे। लेकिन इस रिपोर्ट के बाद से उनकी संपत्ति लगातार घटती जा रही है। पहले वे अमीरों की लिस्ट में टॉप 10 से बाहर हुए और अब सीधे 25वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

 

सितंबर 2022 में 155 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति के पायदान तक पहुंच गए थे। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, गौतम अडानी कुल नेटवर्थ अब सर्फ 49.1 अरब डॉलर रह गई है। फ्रांस के उद्योगपति बर्नार्ड अर्नाल्ट पहले पायदान पर बने हुए हैं. उनकी नेटवर्थ 192 अरब डॉलर है। दूसरे नंबर पर एलन मस्क हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें