Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एलडीए की सौगात : लखनऊ में मात्र 4 लाख 80 हज़ार में खरीदें अपना पक्का मकान..!!

लखनऊ: लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा हरदोई रोड स्थित बसंतकुंज योजना के सेक्टर-आई में निर्मित किये जा रहे 3792 प्रधानमंत्री आवासों के आवेदन के लिए पंजीकरण 25 जुलाई से खुलेंगे। यह योजना आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों के लिए है, जिनके पास अपना कोई भी पक्का आवास नहीं है। इन आवासों के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक की है। इस बार भवनों का मूल्य 7 लाख 29 हज़ार 550 रुपये है। जिसके लिए लाभार्थी को 4 लाख 79 हज़ार 550 रुपये देने होंगे।

- Advertisement -

8,308 रुपये की मासिक क़िस्त पर पाए अपना मकान।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि योजना के लिए आवेदन प्राधिकरण की ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन ही होंगे। उन्होंने बताया कि आवेदन को पंजीकरण कराते समय 10 हज़ार रुपये पंजीकरण शुल्क जमा करना होगा। इसके बाद की शेष धनराशि आवंटन पत्र जारी करने के बाद किश्तों में जमा करानी होगी। इसके लिए आवंटन पत्र जारी होने की तारीख से एक माह के अंदर 50 हज़ार रुपये तथा अवशेष धनराशि 4 लाख 19 हज़ार 550 रुपये, 60 मासिक किश्तों में यानी कि 8,308 रुपये देने होंगे।

लखनऊ विकास प्राधिकरण से कराये पंजीकरण।

आपको बता दें कि इस योजना में प्रधानमंत्री आवास योजना में भवन प्राप्त करने के लिए डूडा में चयनित व्यक्तियों के अलावा अन्य व्यक्ति भी लखनऊ विकास प्राधिकरण में अपना पंजीकरण करा सकेंगे। साथ ही अन्य आवेदकों का सत्यापन डूडा द्वारा किये जाने के उपरान्त सत्यापित आवेदक ही आवंटन के पात्र होंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 की धारा-26 क के अंतर्गत सार्वजनिक भूमि से विस्थापित आर्थिक कमज़ोर वर्ग के पात्र व्यक्ति द्वारा अगर योजना में आवेदन किया जाता है तो उसे आवेदन में वरीयता दी जायेगी।

निःशुल्क सहायता केंद्र भी किये जाएंगे स्थापित।

इस योजना से जुडी सभी जानकारियों और समस्याओं के निवारण के लिए निःशुल्क सहायता केंद्र भी लगाए जाएंगे। इसकी जानकारी देते हुए एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. त्रिपाठी ने बताया कि लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए पंजीकरण कराने में कोई दिक्कत न आये, इसके लिए अलग-अलग जगहों पर निःशुल्क सहायता केंद्र भी स्थापित किये जाएंगे। सहायता केंद्र इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, गोमतीनगर विस्तार थाने के निकट स्थित सामुदायिक केंद्र, प्राधिकरण स्थित बारादरी हाल, लालबाग स्थित एलडीए कार्यालय, हरदोई स्थित जॉगर्स पार्क व चेक स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क में बनाये जाएंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें