Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मैक्सवेल के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, बेंगलुरु में बारिश हुई तो बाबर की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

हारे हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने नंबर-6 पर आकर एक ऐसी पारी खेली, जिसे क्रिकेट की इतिहास में सदियो तक याद रखा जाएगा। अफगानिस्तान द्वारा दिए गए 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैक्सवेल ने अकेले ही नाबाद 201 रनों की पारी खेली, और अपनी टीम को ना सिर्फ मैच में जीत दिलाई बल्कि सेमीफाइनल में भी पहुंचा दिया। ग्लेन मैक्सवेल के इस दोहरा शतक से सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को नहीं बल्कि पाकिस्तान को भी फायदा हुआ है।

- Advertisement -

मैक्सवेल की तूफानी और ऐतिहासिक पारी ने पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान कर दी है। अब पाकिस्तान टीम यह चाहेगी कि न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच में बेंगलुरू में बारिश हो जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि सेमीफाइनल में जाने के लिए सिर्फ एक जगह खाली है, और उसके लिए तीन प्रबल दावेदार हैं- न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान. इन तीनों टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है. इन तीनों टीमों के पास 8 अंक हैं, और 1-1 मैच बाकी बचे हैं.

पाकिस्तान को अब अफगानिस्तान से ज्यादा डर नहीं है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद उनका नेट रन रेट पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के मुकाबले काफी कम हो गया है. ऐसे में बाकी दोनों टीम से आगे बढ़ने के लिए अगले मैच में काफी बड़ी जीत हासिल करनी होगी. पाकिस्तान के लिए अगली समस्या न्यूज़ीलैंड से है, जिनका आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में खेला जाएगा, और बेंगलुरु में उस मैच के दिन बारिश की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में अगर बारिश हुई और न्यूज़ीलैंड बनाम श्रीलंका मैच रद्द हो गया तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेंगे, जिसके बाद न्यूज़ीलैंड की टीम अधिकतम 9 अंक ही हासिल कर पाएगी। उसके बाद अगर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हरा दिया तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और वे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]