Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गोरखपुर यूनिवर्सिटी : ABVP कार्यकर्ताओं ने कुलपति को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

गोरखपुर : शुक्रवार को दीनदयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी (DDU) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने कुलपति के चैंबर में घुसकर तोड़फोड़ की। जिसके बाद ABVP कार्यकर्ताओं ने कुलपति और उनके रजिस्ट्रार को दौड़ा-दौड़ा के पीटा। साथ ही बीच बचाव करने आये पुलिस कर्मियों के साथ भी मार-पीट की। कुलपति के चैम्बर में हुए इस हंगामें के बीच पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले को संभालने की कोशिश की। पुलिस ने लाठीचार्ज कर कार्यकर्ताओं को किसी तरह वहां से खदेड़ा।

- Advertisement -

 

इस घटना में कुलपति और उनके रजिस्ट्रार समेत दो से तीन ABVP के कार्यकर्ता और पुलिस कर्मियों के घायल होने की खबर है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूनिवर्सिटी के खराब माहौल को देखते हुए वहां 3 से 4 थानों की फोर्स को तैनात किया गया है। अभी तक ABVP के 10 कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में लिया गया है।

 

क्या है पूरा मामला…..?

ये पूरी घटना तब हुई जब ABVP के कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी में फैली अनियमितता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। छात्रों के अनुसार कुलपति के कई बार के आश्वाशन के बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा था। जिसके बाद 13 जुलाई को ABVP कार्यकर्ताओं ने मांगों के पूरा न होने पर अपने विरोध प्रदर्शन में कुलपति का पुतला फूका। कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन और तोड़फोड़ के बाद कुलपति ने छात्रों से बात की और समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। साथ ही बाद कुलपति ने 4 कार्यकर्ताओं को निलंबित किया और 4 कार्यकर्ताओं के यूनिवर्सिटी में प्रवेश पर रोक लगा दी।

 

कुलपति को दौड़ा कर पीटा

कुलपति के द्वारा कार्यकर्ताओं के निलंबन और यूनिवर्सिटी में प्रवेश पर रोक के आदेश पर ABVP कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया और कुलपति से बात करने की मांग की, लेकिन कुलपति द्वारा बात करने से मना करने पर गुस्साये कार्यकर्ताओं ने कुलपति चैम्बर में घुसकर तोड़-फोड़ की और कुलपति और रजिस्ट्रार को दौड़ा-दौड़ा के पीटा।

 

कुलपति, रजिस्ट्रार सहित छात्रों को भी आयी गंभीर चोट….!

ABVP कार्यकर्ताओं ने कुलपति और रजिस्ट्रार को गमला फेक कर मारा। जिससे रजिस्ट्रार ज़मीन पर गिर गये। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उन्हें जमकर पीटा। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने कड़ी मशक्कत के बाद कुलपति को सुरक्षित निकाला। इस घटना में कुलपति और उनके रजिस्ट्रार घायल हो गए जिसके बाद उपचार के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया। साथ ही इस घटना में कुछ कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों को भी गंभीर चोंटे आने की खबर है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने ABVP के दस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इस पूरी घटना को लेकर यूनिवर्सिटी परिसर में अफरा-तफ़री का माहौल है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें