Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

AAP को खत्म करना चाहती है सरकार- आम आदमी पार्टी, केजरीवाल की हो सकती है गिरफ्तारी..!

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को लगातार झटकों का सामना करना पड़ रहा है। पहले मनीष सिसोदिया और इसके बाद संजय सिंह की गिरफ्तारी। इसके बाद सोमवार को AAP को एक बार फिर दो बड़े झटकों का सामना करना पड़ा। शराब घोटाले मामले में पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता मनीष सिसोदिया को जहां एक ओर सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया। वहीं दूसरी तरफ अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवार को 2 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया है। पिछले कुछ समय से ED जिस पैटर्न पर काम कर रहा है उसे देखते हुए आशंका ये भी जताई जा रही है कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। बता दें, शराब घोटाले मामले में सीबीआई अरविंद केजरीवाल से पहले भी बातचीत कर चुकी है।

- Advertisement -

 

अरविंद केजरीवाल को भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए- सांसद संजय राउत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए 2 नवंबर को ED ने तलब किया है। जिसके बाद AAM पार्टी ने केंद्र सरकार पर पार्टी को खत्म करने का आरोप लगाया है। AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि देश के लिए सबकुछ बलिदान करने का समय आ गया है। हमारी पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित किसी को भी जेल जाने से डर नहीं है। यह स्पष्ट है कि केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है।

इसके अलावा इस मामले में शिवसेना (उद्धव गुट) सांसद संजय राउत का बयान भी सामने आया है। सजाय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में 12 सांसद ऐसे हैं जिन पर ED की तलवार लटक रही है। लेकिन अब वे सभी लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को भी भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए। यदि अरविंद केजरीवाल भाजपा में शामिल हो जाएंगे तो वो हरिश्चंद्र हो जाएंगे। इस पूरे मामले को लेकर विपक्षी दल के नेताओं ने ED की कार्यप्रणाली पर सवाल उठायें है। ED पर पहले भी किसी एक खास पार्टी के कार्य उद्देश्यों के लिए काम करने के इल्जाम लगते रहे हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अलग-अलग विपक्षी पार्टयों के खिलाफ हो रही कार्यवाहियों को लेकर विपक्षी नेता सवाल उठा रहे हैं।

जो भी भाजपा विरोधी हैं, उनपर आरोप लगाकर बंद करवा देंगे।

इसी बीच दिल्ली के सीएम को ED की तरफ से समन भेजकर 2 नवंबर को तलब किया गया है। इसपर सांसद संजय राउत ने कहा, ‘जो भी भाजपा विरोधी हैं, उनके नेताओं को चुनाव से पहले वे मनी लॉन्ड्रिंग या अन्य आरोप लगाकर बंद करवा देंगे। हमने सुप्रीम कोर्ट में सुना है कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं, फिर भी जमानत याचिका खारिज कर दी गयी। वहीं पश्चिम बंगाल के एक मंत्री को भी गिरफ्तार किया गया है। चाहे आप हो, आरजेडी हो, टीएमसी हो, एनसीपी हो या फिर शिवसेना, सभी प्रमुख नेताओं पर झूठे मामले दर्ज किये गए हैं।’

 

बीजेपी आम आदमी पार्टी से डरी हुई है- सौरभ भरद्वाज

वहीं इस मामले में आप नेता और दिल्ली सरकार मंत्री सौरभ भरद्वाज ने आरोप लगाते हुए कहा, ”वे (केंद्र सरकार) अरविंद केजरीवाल को फर्जी मामले मे फसाने, जेल भेजने और आम आदमी पार्टी को खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।” इसके अलावा आप नेता आतिशी ने कहा कि बीजेपी आम आदमी पार्टी से डरी हुई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पंजाब में AAM द्वारा किये जा रहे कामों से डरी हुई है।

 

आबकारी नीति केजरीवाल का ‘ब्रेनचाइल्ड’ था।

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री को ED ने किस आधार पर तलब किया है या उनसे क्या सवाल किये जाएंगे, इसे लेकर ED ने आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है। हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, एक चार्जशीट में ईडी ने दावा किया है कि खत्म की जा चुकी विवादित आबकारी नीति केजरीवाल का ‘ब्रेनचाइल्ड’ (दिमाग की उपज) था। कोर्ट डाक्यूमेंट्स, चार्जशीट और रिमांड पेपर में सीएम के नाम का उपयोग किया गया है। कथित बैठकों, निजी कंपनियों के लिए कमीशन तय करने, दिल्ली शराब कारोबार में साउथ के नेताओं और कारोबारियों को साथ लाने के संबंध में उनका (अरविंद केजरीवाल) का जिक्र किया गया है।

इसके अलावा हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, नायर द्वारा की गयी वीडियो कॉल में भी सीएम केजरीवाल का जिक्र है। कथित तौर पर यह बातचीत केजरीवाल और कारोबारी समीर महेंद्रू के बीच की थी। आपको बता दें कि कथित शराब घोटाले की जांच सीबीआई और ईडी द्वारा की जा रही है। जिसमें केजरीवाल, सिसोदिया और नायर ‘साऊथ ग्रुप’ नामक समूह से जुड़े हुए हैं। एजेंसियों का दावा है कि दिल्ली के शराब कारोबार में 9 रिटेल जोन के बदले ‘आप’ नेताओं को रिश्वत के तौर पर 100 करोड़ रुपये मिले थे। जिसे लेकर सीबीआई ने पहले भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूछताछ की थी।

 

 

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें