Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी! मैदान पर फिर जलवा बिखेरेंगे जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज तर्रार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah) पिछले साल सितंबर से अपनी इंजरी के चलते खेल से दूर चल रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में खेला था। उसके बाद से जस्सी पीठ में लगी चोट की वजह से चोटिल चल रहे हैं। वह टी20 वर्ल्डकप, एशिया कप, आईपीएल 2023 और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल भी नहीं खेल पाए। हालांकि,  अब उनके फैंस और भारतीय टीम के चाहने वालों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। बुमराह जल्द ही मैदान में अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आ सकते हैं।

- Advertisement -

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुमराह अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज़ के ज़रिए टीम में वापसी कर सकते हैं। मार्च में बुमराह ने बैक सर्जरी करवाई थी। इन दिनों वे नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुज़र रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी

सूत्रों के मुताबिक,  BCCI के एक अधिकारी ने कहा “इस साल अगस्त में होने वाली आयरलैंड सीरीज़ के लिए जसप्रीत बुमराह काफी अच्छे दिख रहे हैं। यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ा बूस्ट होगा। चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद बुमराह को क्रीज पर समय बिताने का मौका भी मिलेगा। अगर सब कुछ सही रहा तो बुमराह के मैदान पर उतरने की संभावना है।

 

बता दें कि,  एनसीए में आने के बाद जसप्रीत बुमराह चेयरमैन वीवीएस लक्ष्मण और खेल विज्ञान और चिकित्सा विभाग के चेयरमैन नितिन पटेल की निगरानी में हैं।नितिन पटेल ने इससे पहले मुंबई इंडियंस और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मुख्य फिजियो के रूप में काम किया है।

 

एनसीए में उन्हें तेज गेंदबाज के साथ मिलकर काम करने का मौका मिला। आपको बता दें 29 वर्षीय बुमराह ने अब तक 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 मुकाबले खेले हैं। बुमराह ने टेस्ट में 22 की औसत से 128 विकेट झटके हैं। वनडे में उन्होंने 4.63 की इकॉनमी से 121 विकेट लिए हैं। इसके अलावा टी20 में उन्होंने 6.62 की शानदार इकॉनमी से 70 विकेट चटके हैं। इतना ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी बुमराह का रिकॉर्ड कमाल का है।

बुमराह ने IPL में खेले गए 120 मुकाबलों में 7.39 की इकॉनमी से 145 विकेट लिए हैं। बुमराह टीम इंडिया के इस वक्त सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। उनका वापसी करना रोहित सेना के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें