Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गुजरात चुनाव: पहले चरण का मतदान खत्म, 59 फीसदी लोगों ने डाला वोट

गुजरात में पहले चरण के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। करीब 59 फीसदी लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया है। इसके साथ ही 19 जिलों में पड़ने वाली इन 89 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे 788 प्रत्याशियों की किस्मत अब ईवीएम में कैद हो गई है। इसमें मशहूर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी भी शामिल हैं।

- Advertisement -

 

चुनाव आयोग के मुताबिक सबसे ज्यादा निजार विधानसभा सीट पर 77.87% और सबसे कम गांधीधाम में 39.89% लोगों ने वोट डाला। नवसारी से भाजपा प्रत्याशी पीयूष भाई पटेल ने आरोप लगाया है कि आज तड़के सुबह झरी गांव में उन पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इस घटना में 4-5 वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। नवसारी के एससी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है।

 

खरगे पर पीएम मोदी ने किया पलटवार

इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कलोल के पंचमहल में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर पलटवार किया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं खरगे जी का सम्मान करता हूं। वह वही कहेंगे जो उन्हें कहने के लिए कहा गया है। कांग्रेस पार्टी को नहीं पता कि यह राम भक्तों का गुजरात है। “रामभक्तों” की इस भूमि पर, खरगे जी से मुझे “100 माथा वाला रावण” कहने के लिए कहा गया।’

 

कांग्रेस को सबक सीखाना है- पीएम मोदी
पीएम ने आगे कहा, अगर वे लोकतंत्र में विश्वास करते तो इस स्तर तक कभी नहीं जाते। वे एक परिवार में विश्वास करते हैं न कि लोकतंत्र में। वे उस एक परिवार को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं और वह परिवार उनके लिए सब कुछ है, लोकतंत्र नहीं। कांग्रेस में इस बात की होड़ है कि कौन मोदी के लिए ज्यादा अपशब्द कहे…हमें उन्हें सबक सिखाना है और तरीका है 5वें (गुजरात चुनाव के दूसरे चरण) में “कमल” को वोट देना।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें