Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गुजरात में बीजेपी की बंपर जीत के बीच शपथग्रहण की तारीख आई सामने, PM मोदी भी होंगे शामिल

गुजरात में बीजेपी इतिहास रचने जा रही है। सूबे में बीजेपी पहली बार सबसे अधिक सीट जीतने जा रही है। अभी तक के रुझान अगर आंकड़ों में बदल गए तो बीजेपी कांग्रेस के सर्वाधिक 149 सीटों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है। अभी तक बीजेपी यहां 154 सीटों पर आगे है। इस बीच बीजेपी के शपथग्रहण की तारीख भी सामने आ गई है। कहा जा रहा है कि 11 दिसंबर को नई सरकार का गठन होगा। शपथग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

- Advertisement -

 

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रचंड जीत की तरफ बढ़ रही है। बीजेपी लगातार सातवीं बार सरकार बनाएगी। गुजरात की नई सरकार के शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे। इसके अलावा शपथग्रहण समारोह में सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं।

 

दोपहर एक बजे तक पार्टी 154 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी 19 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि आम आदमी पार्टी ने 6 सीटों पर बढ़त बनाई है. इसके अलावा 3 सीटों पर अन्य आगे चल रहे हैं।

 

बीजेपी के लिए इतिहास की सबसे बड़ी जीत होगी

इसका मतलब साफ है कि इतिहास की सबसे बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीटे जीतने का रिकॉर्ड कांग्रेस के नाम है. कांग्रेस पार्टी ने साल 1985 के चुनाव में 149 सीटों पर कब्जा किया था. इसके साथ ही बीजेपी वोट प्रतिशत में भी रिकॉर्ड बना सकती है. अब तक बीजेपी को करीब 52 प्रतिशत वोट मिलते दिख रहे हैं, जबकि कांग्रेस को 34 प्रतिशत और आम आदमी पार्टी (AAP) को 19 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें