Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

WhatsApp पर पुलिस का ऐक्शन, दर्ज की FIR, जानिए क्या है मामला

व्हॉट्सऐप (WhatsApp)की पॉपुलरटी किसी से छिपी नहीं है। पर, हाल ही में कई साइबर ठगों ने इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके कई लोगो का बैंक खाता खली कर दिया। हरियाणा गुरुग्राम पुलिस ने पिछले दिनों एक केस में व्हॉट्सऐप से जानकारी मांगी थी। कई बार रिक्वेस्ट करने पर भी उन्होंने जानकारी नहीं दी। इसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने जानकारी न देने पर बाद इस ऐप के निदेशकों और नोडल अधिकारियों पर केस दर्ज किया है।

- Advertisement -

गुरुग्राम पुलिस ने बताया कि साइबर फ्रॉ़ड का एक संवेदनशील मामला सामने आया था। इसमें व्हॉट्सऐप के जरिए फ्रॉड किया गया था। ऐसे में पुलिस ने पुलिस बीते 17 जुलाई को WhatsApp को ईमेल के जरिए नोटिस भेजा था और डिटेल में पूरी जानकारी मांगी थी। पुलिस का कहना है कि व्हॉट्सऐप ने इस बारे में कोई कदम नहीं उठाया।

25 जुलाई को एक बार फिर से पूरी डिटेल भेजकर उन मोबाइल नंबरों की जानकारी मांगी गई जिनके जरिए फ्रॉड हुआ था लेकिन इसके बाद मेटा कंपनी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। पुलिस ने 28 अगस्त तक उनके जवाब का इंतजार किया। उसके बाद भी जब जवाब नहीं आया तब जाकर इस ऐप के खिलाफ एफआईआर की गई।

व्हॉट्सऐप के खिलाफ गैर पेशेवर रवैया अपनाने पर केस

बता दें कि पुलिस ने व्हॉट्सऐप के खिलाफ गैर पेशेवर रवैया अपनाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि इस रैवये के कारण आरोपियों को WhatsApp से मदद मिल रही है और इस कारण से बड़े फ्रॉड हो रहे हैं. उसे रोकने के लिए इस कंपनी की तरफ से सहयोग किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: ऐक्टर रणवीर पर भारी पड़े शाहरुख खान, कैसे जानिए

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें