Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मध्य प्रदेश हादसा: पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में अब तक 11 मौतें, पटाखे अभी भी फूट रहे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश के पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है। 200 से अधिक लोग इस हादसे में घायल हुए हैं। यह हादसा हरदा जिले में हुआ है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। वाराणसी से आई नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है। अभी भी यहां पर आग धधक रही है और रह रह कर पटाखे फूट रहे हैं।

- Advertisement -

हादसा कितना भयानक था इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि घटनास्थल पर अभी भी पटाखे फूट रहे हैं। जेसीबी और पोकलेन मशीन से मलबा हटाने पर बारूद और पटाखे दबे हुए मिल रहे हैं। 300 से ज्यादा दमकल वाहनों से आग बुझाने का प्रयास किया जा चुका है, इसके बाद भी मलबे से धुआं उठ रहा है।

हादसे में 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 51 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिनता इंदौर और भोपाल में इलाज चल रहा है। राहत की बात यह है कि रात में मलबे में न तो कोई घायल और न ही कोई शव मिला है। हालांकि, रेस्क्यू टीम लगातार मलबा हटा रही है।

जानकारी के अनुसार वाराणसी से आई नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) की टीम बुधवार सुबह हरदा पहुंची हैं। टीम के 35 सदस्यों ने फैक्ट्री के तलघर में मलबा हटाने का काम शुरू किया है। यहां बारूद रखा हुआ था और हादसे के समय कर्मचारी भी मौजूद थे। ऐसे में  एनडीआरएफ की टीम ने तलघर से मलबा हटाने का काम शुरू किया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें