Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राम रहीम को 6 बार पैरोल देने वाले पूर्व जेलर हरियाणा के चरखी दादरी से जीते चुनाव

हत्या और रेप के मामले में जेल में बंद बाबा राम रहीम को पैरोल देने वाले पूर्व जेलर और भाजपा उम्मीदवार सुनील सांगवान ने चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज कर ली है। सांगवान उस जेल के अधीक्षक थे, जहां डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम बंद था. चुनाव से ठीक पहले वह भाजपा में शामिल हो गए. जेल में सांगवान के कार्यकाल के दौरान, गुरमीत राम रहीम को छह बार पैरोल या फरलो दी गई थी। गुरमीत राम रहीम सिंह ह चुनाव से कुछ दिन पहले जेल से बाहर आया था. उसकी रिहाई जेल के अंदर अच्छे आचरण के कारण हुई थी।

- Advertisement -

 

सुनील सांगवान ने इस चुनाव को जीतकर एक तरह से अपने परिवार की 15 साल बाद सत्ता में वापसी करवाई है। उनके पिता और पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान तीन बार हार चुके थे। वे कांग्रेस के नेता था लेकिन सुनील सांगवान ने बीजेपी पर भरोसा दिखाया। सांगवान इस तरह इस सीट पर ऐसे उम्मीदवार बने हैं जिन्होंने पहली बार में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीता।

 

चुनावों से पहले मिली थी 21 दिन की पैरोल

दरअसल, दादरी सीट पर पहली बार बीजेपी को जीत नसीब हुई है। यहां साल 2014 में निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर सांगवान ने जीत हासिल की थी। उससे पहले साल 2009 में इनेलो के राजदीप फोगट ने चुनाव जीता था. बता दें कि हरियाणा चुनावों से पहले राम रहीम को पिछले महीने 21 दिन की पैरोल मिली थी, जो पिछले दो सालों में उनकी उसकी 10वीं छुट्टी थी. इस पैरोल पर कांग्रेस ने सवाल भी उठाए थे।

 

 

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें