Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हाथरस हादसा: सिपाही से बने थे ‘चमत्कारी बाबा’, पुलिस जांच में अब हुआ ऐसा खुलासा, हिल जाएंगे आप

यूपी के हाथरस में सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा को लेकर अब रोज नए खुलासा हो रहे हैं। भगदड़ के बाद हुई 121 मौतों के बाद पूरे देश में कोहराम मचा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है और अब जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, इस बाबा को लेकर नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इस बार पुलिस ने इस बाबा को लेकर जो जानकारी दी है उसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। क्या है इस चमत्कारी बाबा का रहस्य चलिए बताते हैं आपको।

- Advertisement -

साकार विश्व हरि की कुंडली खंगालते हुए पुलिस को अपनी शुरुआती जांच में जो मिला है, उसने हड़कंप मचा दिया है। पता चला है कि नारायण साकार हरि को 24 साल पहले मृत किशोरी को पुनर्जीवित करने का दावा करने आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सिपाही से ‘चमत्कारी बाबा’ बनने वाले सूरजपाल सहित सात लोगों पर 18 मार्च 2000 को केस दर्ज हुआ था। श्मशान घाट में 24 साल पहले एक किशोरी को मलका चबूतरा में जिंदा करने की कोशिश हुई थी जिसके बाद ये केस दर्ज हुआ था।

इस मामले में बहुत बवाल भी हुआ था। पुलिस जब आरोपियों को गिरफ्तार करने पहुंची थी तब उसके समर्थक भिड़ गए थे। पुलिस ने बल प्रयोग कर बाबा के कई अनुयायियों को तब गिरफ्तार किया था। बताा जाता है कि एटा निवासी सूरजपाल खुफिया विभाग (एसपीआर कार्यालय) में सिपाही थे। बाद में स्वैच्छिक रिटारमेंट लेकर बाबा बन गए। धीरे-धीरे क्षेत्र में पकड़ बनती गई और इनके अनुयायी बनते चले गए। 16 मार्च 2000 को एक लड़की स्नेहलता की फतेहगढ़ में कैंसर से मृत्यु हो गई। उसी दिन शव को केदार नगर लेकर लोग आए। बाबा के मकान पर किशोरी को जीवित करने का प्रयास किया जा रहा था।

पुलिस को जैसे ही जानकारी मिली कि एक लड़की को चमत्कार से जीवित करने का दावा किया जा रहा है और इसके लिए बड़ी संख्या में भीड़ जुटी हुई है तो वो मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही बाबा के अनुयायी भड़क गए। उन्होंने पथराव कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मियों को चोट लगी। हालांकि पुलिस ने लाठियां चलाने के बाद भोले बाबा उर्फ सूरजपाल को गिरफ्तार कर लिया था। अब हाथरस मामले के बाद बाबा गायब हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। जिन 121 श्रद्धालुओं की मौत हुई है, उनमें से 106 की पहचान यूपी के 17 जिलों के निवासियों के रूप में हुई है, जबकि छह देश के अलग अलग राज्यों के निवासी हैं। बाकी की पहचान के प्रयास जारी हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें