Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

चुनाव जीतने के बाद खुशी में धूम धड़ाका करना नेताओं को महंगा पड़ेगा, पूरा खर्च अब नेताओं की जेभ से

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद खुशी में धूम धड़ाका करना इस बारे नेताओं को महंगा पड़ेगा। विजयी जुलूस में बजने वाले ढोल, नगाड़े और बैंड तक का खर्चा नेताओं की जेब से निकलेगा। जलेबी, लड्डू और अन्य मिठाई बांटी तो उसका खर्च भी नेताओं के खाते में जाएगा। यही नहीं गले में मालाएं डलवाईं तो उसके भी प्रति माला के हिसाब से पैसे नेता के चुनावी खर्च में जुड़ेंगे। विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के खर्च का लेखा-जोखा मतगणना के दिन तक जोड़ा जाएगा।

- Advertisement -

PM Modi makes impassioned plea to voters at final UP rally | Uttar-Pradesh Election News - Times of India

8 दिसंबर को होगी मतगणना

निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने बताया कि 8 दिसंबर को मतगणना होगी और उम्मीदवार विजय जुलूस निकालते हैं तो यह खर्च भी उनके खाते में जुड़ेगा। कहा कि सहायक व्यय प्रेक्षक और अन्य टीमें मतगणना से एक दिन पूर्व ड्यूटी पर तैनात रहेंगी तथा विजय जुलूस के खर्च पर निगरानी रखेंगी।

Dehra seat BJP changed candidate Congress hopes for first victory - देहरा सीट पर पेंच फंसा तो बीजेपी ने बदल दिया उम्मीदवार, कांग्रेस को पहली जीत की आस

झंडे,बैनर का खर्च भी जुड़ेगा उम्मीदवार के खाते में

निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के बाद अलग-अलग वस्तुओं के दाम पहले से ही निर्धारित कर रखे हैं। इसके हिसाब से व्यय का आकलन किया जाएगा। झंडे, बैनर और गाड़ी का खर्च भी उम्मीदवार के खाते में जोड़ा जाएगा। जिले के सभी आठ विस क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारियों को शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना के लिए तैयारियां करने के निर्देश दिए।

जानिए 2000, 500 और 200 रुपये के नोट छापने में सरकार कितना करती हैं खर्च! – News18 हिंदी

प्रति ढोली एक हजार रुपये खर्चा जुड़ेगा

नेताओं के विजय जुलूस में बैंड और ढोली बुलाए जाते हैं तो प्रति ढोली 1000 रुपये खर्चा जोड़ा जाएगा। यही दरें नगाड़ा और बैंड बजाने वाले के लिए तय रहेंगी। विजयी जुलूस जितना शानदार होगा उतना ही खर्चा नेता की जेब से निकलेगा।

Live Update: मध्य प्रदेश नगर निगम चुनाव की मतगणना जारी, पन्ना में बीजेपी का दबदबा - madhya pradesh municipal corporation election results nikaya chunav election 2022 mayor result update lcl - AajTak

फूल मालाओं के भी देने होंगे पैसे

विजयी जुलूस के दौरान नेताओं के गले में लटकने वाली मालाओं के भी इस बार दाम तय कर रखे हैं। प्रति फूलमाला के दाम 35 से 70 रुपये तय कर रखे हैं। नेता के गले में जितनी मालाएं पहनाई जाएंगी उतने ही पैसे उनके खाते में जोड़े जाएंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें