Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत के खाते में एक और गोल्ड, भारतीय निशानेबाज सिफ्त कौर ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड !

Asian Games 2023; चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारतीय टीम को एक और बड़ी सफलता मिली है एशियन गेम्स के तीसरे दिन भारत ने घुड़सवारी में इतिहास रचते हुए 41 साल बाद गोल्ड मेडल नाम किया.इससे पहले भारत ने 1982 में घुड़सवारी में गोल्ड मेडल हासिल किया था. हालांकि भारत की मिक्स्ड टीम ने इतिहास रच दिया. दिव्यकृीति सिंह, हृदय छेदा, सुदीप्ति हजेला और अनुष अग्रवाल को मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल हुआ !

- Advertisement -

 

 

सामरा ने विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ पदक जीता है। खिलाड़ी ने फाइनल में 469.6 स्कोर किया। ऐसा करके उन्होंने ब्रिटेन की सियोनेड मैकिनटोश के 467.0 स्कोर के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वही अगर सिफ्त की बात करे तो सिफ्त से पहले देश की महिला शूटर्स ने 25 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीता है! भारत की तरफ से इस इवेंट में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने भाग लिया था। इन तीनों से लोगो का काफी उम्मीदें थीं और इन्होंने किसी को निराश भी नहीं किया

 

 

सिफ्त कौर समरा, आशी चौकसे और मानिनी कौशिक तीनों ने मिलकर टीम इवेंट में भी शानदार प्रदर्शन किया। इन तीनों ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन स्पर्धा में रजत पदक जीता। इन्होंने क्वालिफिकेशन राउंड में कुल 1764 अंक हासिल किए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें