Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पति का बड़ा खुलासा, PCS पत्नी हर महीने करती है 6 लाख की वसूली…!

बरेली: समय-समय पर नौकरशाही में चल रही कानाफूसी आम जनता तक पहुंच जाती हैं। एक ऐसा ही मामला बरेली में सामने आया है। बरेली में उपजिलाधिकारी के पद पर तैनात ज्योति मौर्य और उनके पति के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम नही ले रहा है। वहीं एक 100 पेज की डायरी सामने आई है, जिससे और घमासान मच गया है। जानकारी के मुताबिक, डायरी में ज्योति हर महीने अवैध वसूली और भ्रष्टाचार से मिलने वाले रुपयों का लेखा-जोखा लिखती हैं। डायरी में दर्ज हिसाब-किताब में ज्योति ने हर महीने 6 लाख रुपए अवैध तरीके से कमाए हैं।

- Advertisement -

फिलहाल, ज्योति के पति आलोक के दावे में कितनी सच्चाई है, यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। वहीं पति आलोक मौर्य ने होमगार्ड मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। उनकी शिकायत पर महानिदेशक होमगार्ड वीके मौर्य ने प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को जांच सौंपी है।

SDM पति आलोक ने अपना बयान दर्ज कराए हैं। वहीं अब महिला SDM से पूछताछ होगी। इसके अलावा पूर्व IPS अधिकारी और अधिकार सेना के अमिताभ ठाकुर ने PCS अधिकारी ज्योति की वसूली लिस्ट की जांच की मांग की है।

प्रयागराज में पंचायती राज विभाग में तैनात आलोक कुमार मौर्य ने को जो डायरी मीडिया को दी है। उसमें हर पेज पर ऊपर और नीचे स्वास्तिक बना हुआ है। उस पर शुभ-लाभ लिखा है। इसके बाद हर महीने कहां से और किस काम से कितना पैसा मिला इसका हिसाब-किताब भी लिखा हुआ है। आलोक ने दावा किया है कि यह लिखावट ज्योति की है। प्रशासन चाहे, तो इसकी जांच भी करा सकता है।

SDM ज्योति कौशांबी के तहसील में 2019 से 2021 के बीच तैनात थीं। डायरी में इस दौरान भ्रष्टाचार से मिलने वाले रुपयों का हिसाब-किताब लिखा है। अगर अक्टूबर 2021 की बात की जाए तो सिर्फ एक महीने में ज्योति ने 6.4 लाख रुपए अवैध रूप से कमाए हैं।

ज्योति ने 6.4 लाख रुपए अवैध रूप से कमाए

इसमें यह भी लिखा है कि, हर महीने 15 हजार रुपए सप्लाई इंस्पेक्टर और 16 हजार मार्केटिंग इंस्पेक्टर देते हैं। हर पेज पर महीने के हिसाब से भ्रष्टाचार का हिसाब-किताब, कहां से कितना रुपया मिला, कहां खर्च किया दर्ज है।

आलोक ने बताया कि उनकी ज्योति के साथ 2010 में शादी हुई थी। 2009 में आलोक का चयन पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में हो गया था। इसके बाद उन्होंने ज्योति को पढ़ाया-लिखाया और कोचिंग कराई।

2015 में ज्योति का चयन पीसीएस में और उन्होंने महिला वर्ग में तीसरी रैंक हासिल की। ज्योति की इस सफलता से परिवार में सभी लोग बहुत खुश थे। 2015 में जुड़वा बच्चियां हुईं। आलोक ने बताया कि 2020 में ज्योति की जान-पहचान गाजियाबाद में तैनात जिला कमांडेंट होमगार्ड ​​​​​से हुई।

दोनों के बीच अश्लील चैट हुई थी। इसे देखकर विरोध किया, तो लड़ने-झगड़ने और जेल भेजने की धमकी देने लगीं। 22 दिसंबर 2022 को आलोक ने दोनों को होटल मैरियट लखनऊ में रंगे हाथ पकड़ लिया। फिर सफाई देने लायक कुछ नहीं रहा। विरोध किया, तो दोनों ने हमारे ऊपर हमला कर दिया।

ज्योति ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया बेबुनियाद

बरेली के सेमेखेड़ा स्थित शुगर मिल में GM के पद पर तैनात ज्योति ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। कहा कि उनके पति ने उनका वॉट्सऐप हैक करके उनके सभी चैट वायरल किए हैं। मेरे पति आलोक मुझसे 50 लाख रुपए और घर की मांग कर रहे हैं। इस वजह से मैंने पति सहित 4 लोगों के खिलाफ प्रयागराज में मुकदमा दर्ज करवाया है। मैं उनसे तलाक चाहती हूं।”

अमिताभ ठाकुर ने की CM से शिकायत

सूत्रों के मुताबिक, आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने PCS अधिकारी के पति आलोक मौर्य के दिए गए डायरी के वसूली लिस्ट की जांच की मांग की है। मुख्यमंत्री को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि, आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी के विभिन्न पदों पर तैनाती के दौरान कथित रूप से हस्तलिखित डायरी के पन्नों को सार्वजनिक किया है। इसके अलावा बताया कि, यह पारिवारिक विवाद का मामला नहीं है। सार्वजनिक पद पर बैठन वाली महिला अफसर द्वारा किए गए संगठित भ्रष्टाचार का केस है। इसकी जांच होनी चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें