Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ICC ने श्रीलंका क्रिकेट को सस्पेंड किया, जानिए क्यों उठाया ये कदम और आगे अब इस टीम का क्या होगा?

श्रीलंका क्रिकेट में मची हलचल के बाद उसे एक और बड़ा झटका लगा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने तत्काल प्रभाव से उसकी सदस्यता को निलंबित कर दिया है। ICC बोर्ड की आज बैठक हुई और इसी मीटिंग में क्रिकेट श्रीलंका को आईसीसी की सदस्यता से निलंबित करने का फैसला लिया गया। बतौर सदस्य श्रीलंका पर नियमों के उल्लंघन के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसमें बोर्ड के मामलों को स्वायत्तापूर्ण तरीकों से चलाना और यह सुनिश्चित करना है कि बोर्ड की कार्यप्रणाली, संचालन या क्रिकेट प्रशासन  में सरकार की दखलअंदाजी न हो।

- Advertisement -

श्रीलंका की संसद ने गुरुवार को देश की क्रिकेट संचालन संस्था को बर्खास्त करने के लिए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया किया था। इसे सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों का पूरा समर्थन मिला था.  मुख्य विपक्ष पार्टी के नेता साजिथ प्रेमदासा ने संसद में ‘भ्रष्ट श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) प्रबंधन को हटाने’ के शीर्षक का प्रस्ताव पेश किया जिसका सरकार के सीनियर मंत्री निमल सिरिपाला डिसिल्वा ने पूरा समर्थन किया।

वहीं अपील अदालत ने मंगलवार को शम्मी सिल्वा की अध्यक्षता वाले श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधन को बहाल किया था, लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका सरकार ने क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया. और आईसीसी को सरकार का यह फैसला पसंद नहीं आया, जो कि पैतृक संस्था के नियमों के खिलाफ है. आईसीसी बोर्ड द्वारा निलंबन की शर्तों पर आने वाले समय पर फैसला किया जाएगा।

इसी बीच मुख्य चयनकर्ता प्रमोदया विक्रमसिंघे ने आरोप लगाया कि विश्व कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के पीछे बाहरी साजिश है. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम शुक्रवार की सुबह भारत से लौट आइए। उसे बेंगलुरु में आखिरी ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड ने पांच विकेट से हराया। खराब प्रदर्शन के कारणों के बारे में पूछे जाने पर विक्रमसिंघा ने कहा, ‘मुझे दो दिन का समय दीजिये. फिर सब कुछ बता दूंगा. यह बाहरी साजिश का परिणाम है.’ उन्होंने कहा ,‘मैं बहुत दुखी हूं. मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं’।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें