Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ICC की वनडे टीम में रोहित, कोहली को नहीं मिली जगह, पाकिस्तानी दिग्गज को मिली कमान

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 24 जनवरी को ‘वनडे टीम ऑफ द ईयर 2022’ के लिए चुने गए 11 खिलाड़ियों की सूची जारी की है। चुने गए 11 खिलाड़ियों की सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है।

- Advertisement -

आईसीसी हर साल वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को वनडे टीम ऑफ द ईयर में शामिल करती है। साल 2022 की वनडे टीम में शामिल 11 खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं-

बाबर आजम (पाकिस्तान), ट्रैविस हेड(ऑस्ट्रेलिया), शाई होप(वेस्टइंडीज), श्रेयस अय्यर(भारत), टॉम लाथम (विकेटकीपर, न्यूजीलैंड), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), मेहदी हसन मिराज (बांग्लादेश), अल्जारी जोसेफ(वेस्टइंडीज), मोहम्मद सिराज (भारत), ट्रेंट बोल्ट(न्यूजीलैंड), एडम जाम्पा (ऑस्ट्रेलिया)

 

बाबर आजम को मिली कमान
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत ना सिर्फ टीम में जगह मिली है, बल्कि टीम की कमान भी सौंपी गई है। बाबर ने 2022 में खेली गई 9 वनडे पारियों में 3 शतक और 5 अर्धशतकों की मदद से 679 रन बनाए।

बाबर आजम आईसीसी द्वारा जारी की गई वनडे रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज है। बाबर आजम के लिए कप्तानी के नजरिए से भी 2022 का साल बेहतरीन रहा । उन्होंनें साल 2022 में खेली 3 सीरीज में से सभी को जीतकर कप्तानी में भी अपना लोहा मनवाया.

इन भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी शामिल
इस बार की टीम में भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। श्रेयस अय्यर ने 2022 में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 17 मैचों में 55.69 की जबरदस्त औसत के साथ 724 रन बनाए,जिसमें 1 शतक और 6 अर्धशतक शामिल थे। एक ओर श्रेयस अय्यर ने भारतीय बल्लेबाजी की अगुवाई की, तो वहीं मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभाली। सिराज ने 15 मैचों में 23,5 की औसत से 24 विकेट चटकाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]