Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Womens T20 WC: भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो बस यही एक विकल्प है

महिला टी 20 वर्ल्ड कप (Womens T20 WC) में भारतीय टीम अभी भी सेमीफाइनल के भंवर में फंसी हुई है। श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत ने भारत को एक बार फिर मुश्किल में डाल दिया है। अब भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का एकमात्र रास्ता बचा है और वह रास्ता बेहद कठिन है।

- Advertisement -

 

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही प्वाइंट टेबल में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है। श्रीलंका बाहर हो चुकी है वहीं न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर आ गई है। उसका नेट रनरेट भी बढ़कर अब प्लस में आ गया है। ऐसे में भारत के लिए राह मुश्किल हो गई है। भारत को अगर सेमीफाइनल में बने रहना है तो उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी कीमत पर जीतना ही होगा। ऑस्ट्रेलिया अभी तक इस वर्ल्ड कप में कोई मैच नहीं हारी है। ऐसे में उससे जीतना आसान नहीं होगा।

 

उधर, न्यूजीलैंड को एक मुकाबला अब पाकिस्तान से खेलना है। पाकिस्तान टीम के सामने न्यूजीलैंड को मजबूत माना जा रहा है। ऐसे में अगर न्यूजीलैंड पाकिस्तान को मात दे दे और भारत कहीं ऑस्ट्रेलिया से हार गया तो फिर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

 

भारत को अब क्या करना है

ऐसे में अब भारत को किसी भी तरह से कोशिश करनी है कि ऑस्ट्रेलिया को वह हरा दे। उसके बाद अगर पाकिस्तान की टीम अच्छा खेल गई और न्यूजीलैंड की हार हो गई फिर तो भारतीय टीम बिना किसी दिक्कत के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन अगर भारत की हार होती है और न्यूजीलैंड की जीत होती है। उस स्थिति में न्यूजीलैंड टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया से हारता भी है लेकििन कम अंतर से हारे तो भी न्यूजीलैंड से बेहतर रनरेट के कारण वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।

 

एल्विश से शादी करेंगी हार्दिक की पूर्व पत्नी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें