Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा को दहलाने की बड़ी साजिश विफल, छह किलो IED बरामद आतंकियों का मददगार गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। कश्मीर घाटी के पुलवामा में पुलिस और सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है। पुलिस ने यहां एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही करीब छह किलो आईईडी को बरामद किया है। इस मामले में पुलिस और सुरक्षाबलों की जांच जारी है।

- Advertisement -

जानकारी के अनुसार, पुलवामा पुलिस ने आतंकी मददगार इश्फाक अहमद वानी को गिरफ्तार किया है। वह पुलवामा के अरिगाम इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खुलासे पर करीब पांच से छह किलो वजनी आईईडी को जब्त किया है। इससे पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को विफल कर दिया है।

उत्तर कश्मीर में लगातार तीन मुठभेड़ों के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि इन मुठभेड़ों में संयुक्त सुरक्षाबलों द्वारा पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया है। अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को जमीनी स्तर पर तैनात किया गया है, हवाई निगरानी के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है।

आतंकवादियों या विस्फोटकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से रोकने के लिए स्थापित विभिन्न जांच बिंदुओं पर वाहनों की जांच के लिए खोजी कुत्ते सुरक्षा कर्मियों की सहायता कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा तंत्र को हाई अलर्ट पर रखा गया है क्योंकि कश्मीर इस महीने के अंत में पर्यटन पर जी20 कार्य समूह की बैठक की मेजबानी करेगा। पिछले पांच दिनों के दौरान मुठभेड़ों में मारे गए पांच आतंकवादियों में से तीन दक्षिण कश्मीर से थे।

गुलमर्ग पर्यटन स्थल के करीब उत्तरी कश्मीर में आतंकियों की मौजूदगी ने घाटी में एक बड़े आतंकी हमले की आशंका को जन्म दिया है। लेकिन सुरक्षा एजेंसियां समन्वय के साथ काम कर रही है और उनका दावा है कि वह किसी भी चुनौती से निपटने के लिए सक्षम हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें