Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

WPL के पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जाइंट्स को रौंदा, दर्ज की 143 रनों की धमाकेदार जीत !

महिला क्रिकेट के लिए 04 मार्च, 2023 की तारीख इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई। महिला प्रीमियर लीग का पहला मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात जाइंट्स के बीच खेला गया। शनिवार को खेले गए पहले मुकाबले में मुंबई ने गुजरात के सामने जबरदस्त प्रदर्शन कर मुकाबले को यादगार बना दिया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेलने उतरी मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जवाब में गुजरात की टीम मात्र 64 रनों पर सिमट गई।

- Advertisement -

हरमनप्रीत के तूफान ने छुड़ाए गुजरात के पसीने

गुजरात ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। गुजरात ने महज 15 रनों के स्कोर पर मुंबई को पहले झटका देकर अपने फैसले को सही साबित करने की सफल शुरुआत की। लेकिन हेली मैथ्यूज और नेट साइवर-ब्रंट की जोड़ी ने मोर्चा संभाला। दोनों ने 9 ओवरों में टीम के स्कोर को 69 रनों तक पहुंचाया। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और अमेलिया केर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

कौर ने 30 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली, जिसमें 14 चौके शामिल थे। पारी के 15वें ओवर में हरमनप्रीत ने लगातार 4 चौके जड़े। अमेलिया ने भी 24 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 45 रन बनाए। गुजरात की ओर से स्नेह राना ने 2 विकेट लिए।

गुजरात 64 पर सिमटी, 143 रनों से गंवाया मैच

208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। टीम को पहला झटका पहले ओवर में हरलीन देओल के रुप में लगा, जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। इसके बाद गुजरात को कई झटके लगे। मात्र 23 के स्कोर पर टीम के 7 खिलाड़ी आउट हो गए। मात्र 64 रनों के स्कोर पर टीम के सभी खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। मुंबई की ओर से सायका इशाक ने 4 विकेट लिए, तो वहीं साइवर-ब्रंट और अमेलिया केर को 2-2 विकेट प्राप्त हुए। कप्तान हरमनप्रीत को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें